Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लखीमपुर खीरी घटना: CM अरविंद केजरीवाल ने पूछा- अभी तक हत्यारों की गिरफ्तारी क्यों नहीं की गई?

केजरीवाल ने कहा कि आज एक तरफ सरकार आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रही है और दूसरी तरफ विपक्ष के नेता जब मृतक के परिवारों से मिलने जा रहे हैं तो उन्हें जेल में डाला जा रहा है ये कौन-सी आज़ादी का जश्न है। पीएम जी सभी चाहते हैं कि जो हत्यारे हैं उन्हें गिरफ़्तार किया जाए।

लखीमपुर खीरी घटना: CM अरविंद केजरीवाल ने पूछा- अभी तक हत्यारों को गिरफ्तारी क्यों नहीं की गई?
X

लखीमपुर खीरी घटना: CM अरविंद केजरीवाल ने पूछा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) आज लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Incident) पर प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) की। इस दौरान केजरीवाल ने यूपी सरकार (UP Government) और बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला किया है। उन्होंने अपने संबोधन में पीएम मोदी (PM modi) को भी घेरने की कोशिश की। उन्होंने लखीमपुर खीरी घटना पर कहा कि अभी तक हत्यारों को गिरफ़्तार क्यों नहीं किया है? आखिर क्या मज़बूरी है? उन्हें क्यों बचाया जा रहा है? इतनी भीड़ के सामने कोई इतने लोगों को कुचलते हुए निकल जाए और पूरा सिस्टम उस हत्यारे को बचाने में लग जाए ऐसा तो फिल्मों में हम देखा करते थे।

उन्होंने कहा कि आज एक तरफ सरकार आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रही है और दूसरी तरफ विपक्ष के नेता जब मृतक के परिवारों से मिलने जा रहे हैं तो उन्हें जेल में डाला जा रहा है ये कौन-सी आज़ादी का जश्न है। पीएम जी सभी चाहते हैं कि जो हत्यारे हैं उन्हें गिरफ़्तार किया जाए। बता दें कि बता दें कि बीते रविवार को किसानों के प्रदर्शन के दौरान लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में 4 किसानों समेत कुल 9 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस के द्वारा हिंसा के मामले में आशीष मिश्र समेत 14 लोगों पर हत्या और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया गया है।

मंत्री अजय मिश्रा ने दिया बयान

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर मंत्री अजय मिश्रा का बयान सामने आया है। अजय मिश्रा का कहना है कि उनका बेटा कार में नहीं था। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पत्रकारों ने जब गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी सवाल किया कि क्या उन्हें लखीमपुर खीरी कांड के बाद पार्टी नेतृत्व ने तलब किया है। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान ने मुझे तलब नहीं किया है। मैं आज रात या कल तक दिल्ली पहुंच जाऊंगा, क्योंकि मेरे पास कुछ काम हैं।

Next Story