Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अपहरण कर मासूम के साथ रेप करने वाला आरोपी गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

पुलिस ने बताया कि थाना दादरी पुलिस ने किशोरी को बरामद कर लिया, आरोपी फरार चल रहा था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने एक सूचना के आधार पर शनिवार को अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया, उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से न्यायालय ने उसको न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

अपहरण कर मासूम के साथ रेप करने वाला आरोपी गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

अपहरण कर मासूम के साथ रेप करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Noida Crime नोएडा के थाना दादरी पुलिस (Noida Police) ने कथित तौर पर एक किशोरी को अगवा (Kidnapped) कर, उसके साथ बलात्कार (Rape) करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrested) किया है। थाना दादरी के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप त्रिपाठी ने बताया कि समाधिपुर गांव की रहने वाली एक किशोरी को अभिषेक ने वर्ष 2019 में अगवा कर लिया था। उन्होंने बताया कि थाना दादरी पुलिस ने किशोरी को बरामद कर लिया, आरोपी फरार चल रहा था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने एक सूचना के आधार पर शनिवार को अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया, उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से न्यायालय ने उसको न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

नोएडा में सामने आये कोरोना वायरस के 40 नये मामले

गौतमबुद्ध नगर जनपद में शनिवार को कोरोनावायरस के 40 नये मामले सामने आये हैं जबकि दो मरीजों की जान चली गयी। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि शनिवार सुबह तक पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 40 नये मरीज सामने आये जिसके साथ ही अब तक जिले में 62,644 लोग कोविड-19 से संक्रमित हुए। उन्होंने बताया कि इस संक्रमण की वजह से आज दो लोगों की मौत हुई है। जनपद में इस वायरस की वजह से अब तक 457 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। उन्होंने बताया कि आज 101 मरीजों ने कोरोनावायरस को मात दिया। जनपद में 61,576 मरीज ठीक हो चुके हैं। दोहरे ने बताया कि यहां विभिन्न अस्पतालों एवं घरों में पृथक वास में 611 मरीजों का उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि विगत कुछ दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में कमी आई है।

तीसरी लहर से निपटने के लिए 100 डाक्ट्ररों की मांग

कोरोना की तीसरी लहर से बचाव की तैयारी में स्वास्थ्य विभाग जुट गया है। जिले के सरकारी अस्पताल व स्वास्थ्य केंद्रों पर डॉक्टर व अन्य स्टाफ का अभाव बना हुआ है। सीएमओ ने तीसरी लहर में स्थिति संभालने के लिए शासन से 100 डॉक्टर व अन्य स्टाफ की मांग की है। जिले में एक जिला अस्पताल, दो मेडिकल कॉलेज, 6 सीएचसी, 33 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं। जिला अस्पताल में चिकित्सकों की आवश्यकता 40, जबकि 26 कार्यरत हैं। सीएचसी पर चिकित्सकों की आवश्यकता 30 है और काम महज 2 कर रहे हैं। पीएचसी पर 8 के सापेक्ष एक ही डॉक्टर है।

कोरोना से मौत वाले परिवार को एक साल का हाउस टैक्स माफ

गाजियाबाद नगर निगम अब 15 फीसदी बढ़ोतरी के साथ हाउस टैक्स लेगा, लेकिन कोरोना से जिस किसी परिवार में मौत हो गई है उनका एक साल का हाउस टैक्स माफ किया गया है। निर्धारित समय पर हाउस टैक्स जमा करने वालों को छूट मिलेगी। सर्किल रेट के हाउस टैक्स का निर्णय बोर्ड बैठक में लिया जाएगा। नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि वर्तमान में किसी प्रकार का टैक्स नहीं बढ़ाया गया है। वित्तीय वर्ष 2019-20, 2020-21 और 2021-22 में किसी भी प्रकार के हाउस टैक्स में बढ़ोतरी नहीं की गई थी, जबकि वर्ष 2015 के बोर्ड प्रस्ताव के अनुसार प्रत्येक दो वर्ष में 10 फीसदी वृद्धि होनी चाहिए।

मादक पदार्थ बेचने के आरोप में पूरा गिरोह हिरासत में

गौतमबुद्ध नगर जिले में अवैध रूप से मादक पदार्थ बेचने के मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना फेस-3 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर बहाव, शाहरुख, कामरयाव तथा मोहम्मद आजाद को गिरफ्तार कर, इनके पास से चार पेटी शराब बरामद की है। उन्होंने बताया कि थाना फेस-3 पुलिस ने मेहंदी हसन नामक एक युवक को गिरफ्तार किया और उसके पास से 550 ग्राम गांजा बरामद किया है। उन्होंने बताया कि थाना बिसरख पुलिस ने नूरुल नामक युवक को गिरफ्तार कर, उसके पास से हरियाणा मार्का 48 पौव्वा शराब बरामद की।

Next Story