Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kaali Poster: दिल्ली की एक कोर्ट ने काली फिल्म की निर्माता लीना मणिमेकलई को भेजा समन, 6 अगस्त को हाजिर होने के आदेश

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई को मां काली के विवादित पोस्टर को लेकर समन और नोटिस जारी किया है।

Kaali Poster: दिल्ली की एक कोर्ट ने काली फिल्म की निर्माता लीना मणिमेकलई को भेजा समन, 6 अगस्त को हाजिर होने के आदेश
X

Kaali Poster: फिल्म काली (Kaali Poster) के पोस्टर को लेकर विवादों में घिरीं फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई (Filmmaker Leena Manimekalai) की मुश्किलें अब और भी ज्यादा बढ़ गई हैं। दिल्ली (Delhi Court) की एक कोर्ट ने लीना को 6 अगस्त तक हाजिर होने के लिए आदेश दिया है। मां काली के विवादित पोस्टर को लेकर सुर्खियों में आईं थी।

बार एंड बेंच पोर्टल ने बताया कि दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई को समन और नोटिस जारी किया, जिसमें हिंदू देवी काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। तीस हजारी कोर्ट के जज अभिषेक कुमार ने कहा कि किसी भी आदेश को उनके खिलाफ पारित करने से पहले हमें बचाव पक्ष को भी सुनने की जरूरत है और इसलिए इस मामले को 6 अगस्त तक के लिए सूचीबद्ध किया जाता है। अब अगली सुनवाई 6 अगस्त को होगी।

कोर्ट की ओर से समन और नोटिस मणिमेकलई की कंपनी टूरिंग टॉकिज मीडिया प्राइवेट लिमिटेड को भी जारी किया गया था। यह मामला फिल्ममेकर मणिमेकलई के खिलाफ वकील राज गौरव के द्वारा दायर किया है। तर्क है कि उनकी आने वाली फिल्म में उन्होंने हिंदूं देवी काली को अपने पोस्ट और प्रमोशनल वीडियो में बड़े ही विवाद तरीके से हाथ में सिगरेट लेते हुए दिखाया गया है।

उन्होंने तर्क दिया कि यह न केवल आम हिंदुओं की धर्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाई है बल्कि उनकी नैतिकता और शालीनता के मूल सिद्धांतों के खिलाफ भी है। गौरव ने कहा कि यह विवादित पोस्टर लीना मणिमेकलई के द्वारा उनके ट्विटर हैंडल से खुद ट्वीट किया था।

और पढ़ें
Next Story