Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गाली गलौच और मारपीट के मामले में 100 से अधिक किसानों के खिलाफ मामला दर्ज, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

पुलिस ने बताया कि यमुना एक्सप्रेसवे के जेवर टोल प्लाजा के नोडल अधिकारी ईश्वर सिंह ने थाना जेवर में इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि संजय कसाना, अशोक, सचिन, नरेंद्र भाटी तथा नरेश समेत करीब 100 लोगों ने भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले शुक्रवार को जेवर टोल प्लाजा पर पहुंचे तथा वहां तैनात कर्मचारियों के साथ गाली गलौच एवं मारपीट की।

गाली गलौच और मारपीट के मामले 100 से अधिक किसानों के खिलाफ मामला दर्ज, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

गाली गलौच और मारपीट के मामले 100 से अधिक किसानों के खिलाफ मामला दर्ज

नोएडा के यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway) के जेवर टोल प्लाजा (Toll Plaza) पर शुक्रवार को टोल कर्मियों के साथ कथित रूप से गाली गलौच एवं मारपीट करने के मामले में 100 से अधिक किसानों (Farmers) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस (Noida Police) ने इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यमुना एक्सप्रेसवे के जेवर टोल प्लाजा के नोडल अधिकारी ईश्वर सिंह ने थाना जेवर में इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि संजय कसाना, अशोक, सचिन, नरेंद्र भाटी तथा नरेश समेत करीब 100 लोगों ने भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले शुक्रवार को जेवर टोल प्लाजा पर पहुंचे तथा वहां तैनात कर्मचारियों के साथ गाली गलौच एवं मारपीट की। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने के मामले में 191 गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव तथा त्योहारों के मद्देनजर सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वाले लोगों के खिलाफ अभियान में कल रात पुलिस ने विभिन्न जगहों पर सरेशाम शराब पी रहे 191 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि प्रस्तावित त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव तथा त्योहारों के दृष्टिगत आपराधिक गतिविधियों एवं असामाजिक तत्वों पर रोक लगाने के उद्देश्य से, पुलिस आयुक्त के निर्देश पर एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

तीन शातिर लुटेरें गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने शनिवार को एक गुप्त सूचना के आधार पर तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि उनके पास से मोटरसाइकिल, देसी तमंचा, चाकू तथा विभिन्न जगहों से लूटे हुए 14 मोबाइल फोन बरामद किया है। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) विशाल पांडे ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लूटपाट की दर्जनों वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है।

अगल-अलग हादसों में तीन लोगों ने की आत्महत्या

नोएडा में अलग अलग स्थानों पर तीन लोगों ने मानसिक तनाव के कारण कथित रूप से आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वालों में एक बुजुर्ग भी शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि सभी के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इन मामलों में पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने आगे बताया कि सेक्टर 75 में स्थित व्हाइट हाउस सोसाइटी में रहने वाले 70 साल के एक व्यक्ति अश्विनी कुमार गांधी ने शनिवार की दोपहर करीब एक बजे अपनी सोसाइटी की सातवीं मंजिल से छलांग लगा दी। उन्होंने बताया कि मूल रूप से चंडीगढ़ के रहने वाले गांधी को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

हादसे को रोकने के लिए क्रैश बीम की होगी शुरुआत

यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसे को कम करने के लिए अप्रैल से सेंट्रल वर्ज पर क्रैश बीम लगने शुरू हो जाएंगे। जेपी इंफ्राटेक ने इसे लगाने वाली कंपनी का चयन कर लिया है। इस काम में 108 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इस साल के अंत तक काम पूरा होने की उम्मीद है।

जेपी इंफ्राटेक से जानकारी के मुताबिक 165 किलोमीटर लंबे यमुना एक्सप्रेसवे के सेंट्रल वर्ज पर क्रैश बैरियर लगाए जाएंगे। ये स्टील के होंगे। इनके लगने के बाद एक तरफ की रोड पर चल रहे वाहन हादसाग्रस्त होने पर उछलकर दूसरी तरफ के रोड पर नहीं जा सकेंगे। सेंट्रल वर्ज पर लगे क्रैश बैरियर ऐसे वाहनों को रोक लेंगे।

Next Story