Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Janmashtami 2021: दिल्ली में जन्माष्टमी पर धार्मिक या राजनीतिक सभाएं प्रतिबंधित, DDMA ने जारी किए निर्देश

Janmashtami 2021: कोरोना महामारी का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए मंदिर में भीड़भाड़ की अनुमति नहीं दी गई है। ज्यादातर मंदिरों में जन्माष्टमी की औपचारिक कार्यक्रम होगा। भक्तों को श्रीकृष्ण के ऑनलाइन दी दर्शन कर सकेंगे। मंदिर मार्ग पर प्रसिद्ध बिड़ला मंदिर इस बार भी जन्माष्टमी पर केवल औपचारिक आयोजन करेगा।

Janmashtami 2021: दिल्ली में जन्माष्टमी पर धार्मिक या राजनीतिक सभाएं प्रतिबंधित, DDMA ने जारी किए निर्देश
X

दिल्ली में जन्माष्टमी पर धार्मिक या राजनीतिक सभाएं प्रतिबंधित

Janmashtami 2021 दिल्ली समेत पूरे देश (Delhi) में कल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव का त्योहार (Shri Krishna Janmashtami Festival) मनाया जाएगा। इसके लिए तैयारियां जोर शोर से की जा रही है। वहीं मंदिरों (Delhi Temple) को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। वहीं सरकार की तरफ से भीड़भाड़ (Gatherings Banned) के साथ उत्सव मनाने की छूट नहीं है इसलिए श्रद्धालुओं को ऑनलाइन (Online Aarti) उत्सव से जोड़ने की तैयारी चल रही है। उधर, कोरोना महामारी (Corona Pandemic) का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए मंदिर में भीड़भाड़ की अनुमति नहीं दी गई है। ज्यादातर मंदिरों में जन्माष्टमी की औपचारिक कार्यक्रम होगा।

भक्तों को श्रीकृष्ण के ऑनलाइन दी दर्शन कर सकेंगे। मंदिर मार्ग पर प्रसिद्ध बिड़ला मंदिर इस बार भी जन्माष्टमी पर केवल औपचारिक आयोजन करेगा। आम लोगों को आयोजन में जाने की अनुमति नहीं है। मयूर विहार के राधा स्वामी सत्संग मंदिर, श्रीबालाजी धाम मंदिर में जन्माष्टमी पर सार्वजनिक आयोजन नहीं होगा। इस बीच, जनमाष्टमी की तैयारियों पर साउथ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी आरपी मीणा ने कहा कि डीडीएम के दिशा-निर्देश अभी भी लागू है, जिसके तहत धार्मिक या राजनीतिक सभाएं प्रतिबंधित है।

जन्माष्टमी की सभाएं जहां लगती हैं वहां आयोजकों से मीटिंग कर बड़े स्तर पर आयोजन ना कराने के लिए उन्हें समझाया है। दूसरी ओर दिल्ली परिवहन निगम ने पैदल यात्रियों की भीड़ को देखते हुए मंदिर मार्ग तथा पेशवा रोड होकर चलने वाली बस सेवाओं के परिचालन में यातायात पुलिस के निर्देशानुसार बदलाव किए हैं।

बस रूट संख्या 803, 966, 990, 990ए, 990 एक्स. आदि की सेवाएं लिंक रोड से गोल मार्केट के बीच मंदिर मार्ग के स्थान पर पंचकुइयां रोड व राम कृष्णा आश्रम मार्ग होकर चलेंगी। बस रूट संख्या 521 व 522 की बसें कनाट सर्कल से करोल बाग मेट्रो स्टेशन के मध्य आते व जाते समय गोल मार्केट से पेशवा रोड मंदिर मार्ग के स्थान पर राम कृष्णा आश्रम मार्ग एवं पंचकुइया रोड हो कर जाएंगी।

Next Story