Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Janmashtami 2021: दिल्ली समेत देशभर में जन्माष्टमी की धूम, कोरोना को लेकर मंदिरों में भक्तों की 'नो एंट्री'

Janmashtami 2021: दिल्ली के कई मंदिरों में श्रद्धालुओं को अंदर आने की अनुमति नहीं दी गई। इस दौरान श्रद्धालुओं ने मंदिर के बाहर खड़े होकर ही दर्शन किए। जबकि भक्तों के लिए ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था की गई है। एक श्रद्धालु ने बताया कि कोविड के कारण अंदर नहीं जाने दे रहे हैं। अब मैं यहां से वापस घर जा रहा हूं।

Janmashtami 2021: दिल्ली समेत देशभर में जन्माष्टमी की धूम, कोरोना को लेकर मंदिरों में भक्तों की
X

दिल्ली समेत देशभर में जन्माष्टमी की धूम, कोरोना को लेकर मंदिरों में भक्तों की 'नो एंट्री'

Janmashtami 2021 दिल्ली समेत पूरे देश में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के त्योहार (Festival) को धूमधाम से मना रहे है। कोरोना महामारी (Corona Pandemic) को लेकर मंदिरों में सुरक्षा की पूरी तैयारी की गई है। वहीं दिल्ली के कई मंदिरों में श्रद्धालुओं (Delhi Temple) को अंदर आने की अनुमति नहीं दी गई। इस दौरान श्रद्धालुओं ने मंदिर के बाहर खड़े होकर ही दर्शन किए। जबकि भक्तों के लिए ऑनलाइन दर्शन (Online Aarti) की व्यवस्था की गई है। एक श्रद्धालु ने बताया कि कोविड के कारण अंदर नहीं जाने दे रहे हैं। अब मैं यहां से वापस घर जा रहा हूं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि जन्‍माष्‍टमी के अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। यह पर्व भगवान श्री कृष्‍ण के जीवन-चरित के बारे में जानने और उनके संदेशों के प्रति स्वयं को समर्पित करने का है। मेरी कामना है कि यह त्योहार सभी के जीवन में सुख, स्वास्थ्य तथा समृद्धि का संचार करे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देशवासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं। मोदी ने ट्वीट किया कि आप सभी को जन्माष्टमी की ढेरों शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण! ऐसा माना जाता है कि इस दिन भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था और उनके जन्म का जश्न मनाने के लिए ही देशभर में जन्माष्टमी मनाई जाती है।

उधर, दिल्ली पुलिस ने कहा कि जन्माष्टमी के त्यौहार को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इसके अलावा लोगों से कोविड से बचाव के नियमों का पालन करने को कहा गया है। दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। बिस्वाल ने कहा कि हमने राष्ट्रीय राजधानी के सभी जिलों में उचित संख्या में कर्मियों की तैनाती की है। हम उन लोगों से कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने का आग्रह कर रहे हैं जो अपने घरों से बाहर निकलना चाहते हैं।

Next Story