Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जेल में बंद बदमाश ने कारोबारी से मांगी रंगदारी, मना करने पर घर पर कराई ताबड़तोड़ फायरिंग

नई दिल्ली की जेल से रंगदारी मांगने व मोबाइल फोन इस्तेमाल होने के कई मामले सामने आए है। ऐसे ही एक मामला मंडोली जेल से सामने आया है। यहां जेल में बंद बदमाश वसीम फौजी ने एक कारोबारी दीपक से रंगदारी मांगी।

जेल में बंद बदमाश ने कारोबारी से मांगी रंगदारी, मना करने पर घर पर कराई ताबड़तोड़ फायरिंग
X
 (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली की जेल से रंगदारी मांगने व मोबाइल फोन इस्तेमाल होने के कई मामले सामने आए है। ऐसे ही एक मामला मंडोली जेल से सामने आया है। यहां जेल में बंद बदमाश वसीम फौजी ने एक कारोबारी दीपक से रंगदारी मांगी। आरोपी के एक जानकार ने कारोबारी दीपक के पास जाकर उसकी बमदाश वसीम फौजी से वीडियो कॉल पर बात भी कराई और उससे हफ्ता मांगा। इस पर कारोबारी दीपक ने हफ्ता देने से मना कर दिया तो आरोपी ने अपने साथी से उसे गोली मारने के लिए कहा।

लेकिन वसीम का साथी फैजल उस समय वहां से चला गया। रात में बदमाशों ने कारोबारी दीपक के घर पर गोलियां चला दी। इससे दीपक का परिवार बुरी तरह डर गया। मामले की सूचना मिलने के बाद वेलकम थाना पुलिस ने रंगदारी मांगने, गोली चलाने और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालकर मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक दीपक चांद मस्जिद बाबरपुर इलाके में सपरिवार रहता है। दीपक का ई-रिक्शा का कारोबार है। उसने पुलिस को बताया कि गत 25 फरवरी उसके पास बाबरपुर निवासी फैजल आया। उसने दीपक से कहा कि वसीम ने कहा है कि अगर कारोबार करना है तो उसे वसीम को हफ्ते में 20 हजार रुपये देने होगे।

इस पर दीपक को कुछ समझ नहीं आया तो फैजल ने दीपक की वीडियो कॉल पर वसीम से बात कराई। दूसरी ओर वीडियो कॉल पर बोल रहे युवक ने कहा कि वह वसीम फौजी है और जेल में बंद है। वसीम ने दीपक से रुपये देने के लिए कहा। कारोबारी के मना करते ही आरोपी फैजल से दीपक को गोली मारने के लिए कहने लगा।

परिवार ने धमकी को नहीं लिया गंभीरता से

फैजल के जाने के बाद दीपक ने उसकी बात को गंभीरता से नहीं मिला और उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को नहीं दी। देर रात बाइक सवार बदमाश उनके घर पहुंचे और उन्होंने घर के बाहर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। वारदात के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए।

वारदात के बाद डरा पूरा परिवार

वारदात के बाद दीपक और उसका परिवार बुरी तरह दहशत में आ गया। परिवार ने डरते-डरते मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने दीपक की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी फैजल की तलाश कर रही है। इसके अलावा जेल में बंद वसीम फौजी से भी पूछताछ के प्रयास किए जा रहे हैं।

पहले भी कई मामले आ चुके हैं सामने

जेल में बंद बदमाश द्वारा रंगदारी मांगने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई बदमाशों ने जेल में रहते हुए कारोबारियों से रंगदारी मांगी है। रंगदारी न देने पर बदमाशों ने कारोबारियों पर हमला करवाया है। पुलिस कई बदमाशों को पकड़ भी चुकी है।

गैंगस्टर जितेंद्र गोगी ने मांगी थी पांच करोड़ की रंगदारी

देश की सबसे ज्यादा सिक्योरिटी वाली जेलों में से एक तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर जितेंद्र गोगी ने तिहाड़ जेल से दिल्ली के नामी बिजनेस मैन से पांच करोड़ की रंगदारी मांगी थी। पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। यह मामला अप्रैल 2020 का है। सूचना के बाद पुलिस ने तिहाड़ जेल में रेड कर तीन मोबाइल बरामद किए थे।

Next Story