Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Women's Day के रंग में रंगी राजधानी Delhi, देश का नाम रोशन करने वाली महिलाओं के जज्बे को दिल से किया सलाम

International Women's Day 2021: दिल्ली की सड़कों को 'सेलिब्रेटिंग वूमेन एवरीडे' की थीम के साथ गलियों की दीवारों पर देश का नाम रोशन करने वाली महिलाओं का चित्र बनाया गया। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर ही दिल्ली स्ट्रीट आर्ट (Delhi Street Art) द्वारा पेंटिंग्स की गई थीं। भारत में विभिन्न क्षेत्रों में अपनी कला से प्रसिद्ध महिलाओं को गालियों की दीवारों पर दर्शाया गया है। जिन्होंने अपनी पहचान बनाते हुए देश का नाम रोशन किया है।

Women
X

Women's Day के रंग में रंगी राजधानी Delhi

International Women's Day 2021 देशभर में आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आधी आबादी को सम्मान दिया जा रहा है। आज के दिन महिलाओं के सम्मान में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। ऐसा जरूरी भी है। क्योंकि दिल्ली समेत देश के अन्य राज्यों में महिलाएं हर सेक्टर में तेजी से आगे बढ़ रही है। ऐसा माना जा रहा है कि 21वीं सदी बेटियों के लिए है क्योंकि बेटों से ज्यादा बेटियां अपनी मेहनत के बलबूते तरक्की की सीढ़ियां चढ़ रही है। वहीं दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) को देखते हुए महिलाओं को एक अलग तरह से सम्मान दिया गया है।


दिल्ली की सड़कों को 'सेलिब्रेटिंग वूमेन एवरीडे' की थीम के साथ गलियों की दीवारों पर देश का नाम रोशन करने वाली महिलाओं का चित्र बनाया गया। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर ही दिल्ली स्ट्रीट आर्ट (Delhi Street Art) द्वारा पेंटिंग्स की गई थीं। भारत में विभिन्न क्षेत्रों में अपनी कला से प्रसिद्ध महिलाओं को गालियों की दीवारों पर दर्शाया गया है। जिन्होंने अपनी पहचान बनाते हुए देश का नाम रोशन किया है। इस वर्ष के अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की थीम 'सेलिब्रेटिंग वूमेन एवरीडे' रखा गया है।


अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले कि हमारी अदम्य नारीशक्ति को सलाम! भारत को हमारे देश की महिलाओं की कई उपलब्धियों पर गर्व है। कई क्षेत्रों में महिला सशक्तीकरण को आगे बढ़ाने के लिए काम करने का मौका मिलना हमारी सरकार के लिए गर्व की बात है। वहीं उन्होंने कहा कि नारी शक्ति का सम्मान किसी भी समाज के लिए सर्वोपरि होता है। इसी भावना का जश्न मनाने के लिए आज देश में महिला दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेताओं ने महिलाओं को सलाम किया।

Next Story