Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय रेलवे का ऐलान, दिल्ली के 8 रेलवे स्टेशनों पर फिर होगी प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू, जानें क्या होगी कीमत

रेलवे के मुताबिक दिल्ली डिवीजन के नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, दिल्ली सराय रोहिल्ला और दिल्ली छावनी रेलवे स्टेशन समेत कुल 8 स्टेशनों पर लोग प्लेटफॉर्म टिकट खरीद सकेंगे। अन्य स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या के आधार पर प्लेटफॉर्म टिकट उपलब्ध कराने का फैसला किया जाएगा।

भारतीय रेलवे
X

भारतीय रेलवे

Delhi Railways Station देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना (Corona Pandemic) से हालात सामान्य होते जा रहा हैं। इसलिए अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया के तहत ज्यादातर सेक्टर खोले जा रहे है। साथ ही आम जीवन से जुड़ी तमाम सुविधाएं भी पटरी पर लौट रही हैं। इसी ब्रम में भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने दिल्ली को लेकर बड़ा ऐलान किया है। रेलवे ने अब प्लेटफॉर्म टिकट (Platform Ticket) की ब्रिक्री एक बार फिर शुरू करने का ऐलान किया है। उत्तर रेलवे (Northern Railways) के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के 8 प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री एक बार फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

हालांकि, रेलवे स्टेशनों पर अनावश्यक भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ाकर 30 (Platform Ticket Rate) रुपये कर दी गई है। रेलवे के मुताबिक दिल्ली डिवीजन के नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, दिल्ली सराय रोहिल्ला और दिल्ली छावनी रेलवे स्टेशन समेत कुल 8 स्टेशनों पर लोग प्लेटफॉर्म टिकट खरीद सकेंगे। अन्य स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या के आधार पर प्लेटफॉर्म टिकट उपलब्ध कराने का फैसला किया जाएगा।

बता दें कि कोरोना संकट के बीच कई राज्यों में लॉकडाउन के कारण कई ट्रेनों का संचालन कम कर दिया गया था। साथ ही रेलवे स्टेशनों (Railway Stations) पर लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री भी रोक दी गई थी। अब एक बार फिर हालात सुधरने के साथ सिलसिलेवार तरीके से देशभर में ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है। रेलवे के मुताबिक रेलवे परिसर एवं ट्रेनों में सफर के दौरान यात्रियों को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के साथकोविड-19 दिशा निर्देशों का पालन करना जरूरी है।

Next Story