Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूक्रेन में फंसे 240 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया की तीसरी फ्लाइट भी दिल्ली पहुंची, रिसीव करने पहुंचे छात्रों के घरवाले

यूक्रेन (Ukraine) और रूस के बीच छिड़ी जंग में यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वतन वापसी के लिए केंद्र सरकार गंगा ऑपरेशन चला रही है। इसी बीच बुडापोस्ट से 240 छात्रों को लेकर एयर इंडिया की तीसरी फ्लाइट भी दिल्ली पहुंच चुकी है।

यूक्रेन में फंसे 240 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया की तीसरी फ्लाइट भी दिल्ली पहुंची, रिसीव करने पहुंचे छात्रों के घरवाले
X

यूक्रेन (Ukraine) और रूस के बीच छिड़ी जंग में यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वतन वापसी के लिए केंद्र सरकार गंगा ऑपरेशन चला रही है। इसी बीच बुडापोस्ट से 240 छात्रों को लेकर एयर इंडिया की तीसरी फ्लाइट भी दिल्ली पहुंच चुकी है। गौरतलब है कि इससे कुछ ही घंटो पहले 250 भारतीयों (250 Indians) को लेकर एयर इंडिया (Air India) की दूसरी फ्लाइट रोमानिया (Romania) की राजधानी बुखारेस्ट (Bucharest) से बीती रात दिल्ली पहुंची थी।

जिसका नागरिक उड्डयन मंत्री ( Minister of Civil Aviation) ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन (V. Muraleedharan) ने हवाई अड्डे (Airport) पर उनका स्वागत किया था। वही अब बुडापोस्ट से 240 छात्रों को लेकर दिल्ली पहुंची एयर इंडिया की तीसरी फ्लाइट में सवार छात्रों के घरवाले उन्हें रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंचे है। यह फ्लाइट सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंची थी।

इस मौके पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि केंद्र सरकार ( Central Government) यूक्रेन में फंसे हर भारतीय की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित कर रही है। यूक्रेन में फसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए इस मिशन को ऑपरेशन गंगा नाम दिया गया है। विदेश मंत्री ने कहा कि यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को वापस लाने के कार्य में विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) की टीमें जमीनी स्तर पर चौबीसों घंटे काम कर रही हैं।

वह व्यक्तिगत रूप से भारतीय नागरिकों के प्रत्यावर्तन प्रयासों की निगरानी कर रहे हैं। इससे पहले 219 भारतीयों को लेकर एक विमान कल मुंबई पहुंचा था। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने मुंबई एयरपोर्ट पर यात्रियों का स्वागत किया था।

और पढ़ें
Next Story