Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में नोएडा से आने वाले वाहनों की NO Entry, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, साथ ही पढ़ें Noida की टॉप न्यूज

ट्रैफिक पुलिस की नई एडवाइजरी के अनुसार, 14 अगस्त की रात 11 बजे से नोए़डा से दिल्ली में किसी भी तरह के मालवाहक और कॉमर्शियल वाहनों की एंट्री नहीं होगी। भारी, मध्यम और हल्के सभी तरह के वाहनों को एंट्री नहीं दी जाएगी। 15 अगस्त के कार्यक्रम की समाप्ति तक यह प्रतिबंध जारी रहेगा।

दिल्ली में नोएडा से आने वाले वाहनों की NO Entry, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, साथ ही पढ़ें Noida की टॉप न्यूज
X

दिल्ली में नोएडा से आने वाले वाहनों की NO Entry

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की तैयारियों और सुरक्षा (High Security) को लेकर पुलिस (Delhi Police) पुरी तरह से मुश्तैद नजर आ रही है। इस बीच, नोएडा (Noida) से आने वाले वाहनों को दिल्ली में एंट्री बंद (No Entry) कर दी गई है। इसकी जानकारी ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police Advisory) ने दी है। साथ ही उन्होंने इसके लिए एडवाइजरी जारी की है। 14 अगस्त की रात 11 बजे से नोए़डा से दिल्ली में किसी भी तरह के मालवाहक और कॉमर्शियल वाहनों की एंट्री नहीं होगी। भारी, मध्यम और हल्के सभी तरह के वाहनों को एंट्री नहीं दी जाएगी। 15 अगस्त के कार्यक्रम की समाप्ति तक यह प्रतिबंध जारी रहेगा। सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने यह फैसला लिया है। पुलिस ने रास्ते को लेकर गाइडलाइन भी जारी किया है। पुलिस के मुताबिक चिल्ला रेड लाइट (बॉर्डर) से दिल्ली में एंट्री कर दूसरी जगह जाने वाली गाड़ियों को चिल्ला रेड लाइट से यू टर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से होकर जाना होगा।

नोएडा में सुरक्षा की व्यवस्था चाक-चौबंद

नोएडा में स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए पुलिस के आला अधिकारी और कर्मी जनपद की विभिन्न सीमाओं, होटलों, गेस्ट हाउस, मॉल, भीड़भाड़ वाले बाजारों तथा मेट्रो स्टेशन पर सघन जांच कर रहे हैं। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बताया कि आगामी स्वतंत्रता दिवस और अन्य त्योहारों के दृष्टिगत अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था लव कुमार ने शुक्रवार की देर रात 10 बजे से 12 बजे तक विशेष जांच अभियान चलाकर, जनपद के होटलों ,गेस्ट हाउसों आदि में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। अभियान के दौरान पुलिस ने इन स्थानों के प्रविष्टि रजिस्टर तथा जिन आगन्तुकों ने कमरा बुक किया है, उनके बारे में पूछताछ की तथा संदिग्ध के पहचान-पत्र भी जांचे। साथ ही रिसेप्शन पर मौजूद व्यक्तियों को किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के आने या शंका होने की स्थिति में तत्काल पुलिस को सूचना देने के लिए कहा गया।

एनआईएएल बोर्ड ने नोएडा हवाईअड्डा मास्टर प्लान को मंजूरी दी

नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (एनआईएएल) ने शुक्रवार को प्रस्तावित नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के विकास संबंधी विस्तृत ब्यौरे वाले मास्टर प्लान को मंजूरी प्रदान की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ में शुक्रवार को 11वीं बैठक के दौरान मास्टर प्लान के साथ ही परियोजना स्थिति रिपोर्ट एनआईएएल बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत की गई। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव एवं एनआईएएल बोर्ड के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार तिवारी की अगुवाई में बैठक हुई जबकि एनआईएएल के सीईओ अरुण वीर सिंह ने एजेंडा पेश किया। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक कि बैठक में जेवर में बनने वाले नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का मास्टर प्लान और हरित क्षेत्र परियोजना में हुई प्रगति को प्रस्तुत किया गया जिसे बोर्ड ने मंजूरी प्रदान की।

हाईटेक शहर में हर शनिवार को लगेगी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

नोएडा में अब हर शनिवार को कोरोना रोधी टीके की दूसरी खुराक लगेगी। इस दिन पहली खुराक नहीं लगाई जाएगी। वहीं, स्वास्थ्य विभाग के पास में टीके की कमी बरकरार है। ऐसे में बुकिंग स्लॉट बढ़ाए जाने और वॉकिन स्लॉट दोबारा शुरू करने की अभी कोई संभावना नहीं है। जिले में कोरोना रोधी टीका लगवाने के लिए लोग परेशान हैं। लोगों को सरकारी केंद्रों के ऑनलाइन स्लॉट मिल नहीं रहे हैं और मौके पर आधार कार्ड दिखाकर टीका लगवाने के लिए पहुंचने पर निराश होना पड़ रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके शर्मा ने कहा कि प्रत्येक शनिवार को कोरोना रोधी टीके की सिर्फ दूसरी डोज लगेगी। सोमवार से शुक्रवार तक पहले की तरह ही लोग पहली और दूसरी खुराक ऑनलाइन स्लॉट बुक कर लगवा सकते हैं।

सोशल मीडिया पर युवती ने युवक से दोस्ती कर किया ब्लैकमेल

गाजियाबाद में फेसबुक पर अनजान युवती के मेसेज के बाद उसकी बातों में आना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया। युवती ने वीडियो बनाकर बदनाम करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। पीड़ित ने इस मामले में घंटाघर कोतवाली में शिकायत दी है, जिसके बाद पुलिस साइबर सेल की मदद से मामले में जांच कर रही है। पीड़ित के अनुसार वह धार्मिक कार्य करवाते हैं। वीडियो कॉल के बाद वह झांसे में आ गए थे। शिकायत में युवक ने बताया कि फेसबुक पर एक युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। उसे जोड़ने के बाद उसने बात करना शुरू किया और कुछ देर में उसका वॉट्सऐप नंबर मांग लिया। इसके बाद उसने वॉट्सऐप पर वीडियो कॉल कर अश्लीलता करना शुरू किया। इस दौरान साइबर ठगों ने उसका वीडियो तैयार कर लिया। इसी विडियो को कुछ देर बाद उसे भेजकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई। बदले में उससे 12 हजार रुपये मांगे गए।

Next Story