Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस की 74 वीं वर्षगांठ पर जनता मांगे कोरोना से आजादी

Independence Day 2020: आपकों बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 24,61,191 हो गई है। जिसमें 6,61,595 एक्टिव केस हैं। जबकि, 17,51,556 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। जबकि, कोरोना वायरस के कारण भारत में अब तक 48,040 लोगों की मौत हो चुकी है।

Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस की 74 वीं वर्षगांठ पर जनता मांगे कोरोना से आजादी
X
स्वतंत्रता दिवस की 74 वीं वर्षगांठ

देश में कल 74वीं स्वतंत्रता दिवस मनाई जाएगी। पूरा देश आजादी के रंग में रंगा नजर आएगा। हर जगह तिरंगे को सलामी दी जाएगी। ऐसे में तिरंगा का ही एक रंग सफेद है। जो शांति का प्रतीक है। जब बात कोरोना की आती है तो यही रंग काल का प्रतीक हो जाता है। सफेद कफन में लिपटकर कई लोग अपनों को अलविदा कह गये। इस कोरोना ने सभी के मन में एक खौफ बनाया हुआ है। जिससे लोग अब आजादी पाना चाहते है। क्योंकि हर रोज देश में कोरोना से 50 हजार से ज्यादा लोगों की मौतें हो रही है। पूरे देश में कोरोना का कहर जारी है। ऐसे में जल्द से जल्द कोरोना की वैक्सीन बनाना भारत के लिए बेहद जरूरी है। वरना वह दिन दूर नहीं जब पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें भारत में होगी। इसके लिए देश नेता, डॉक्टर और लोगों को भी पूर जोर कोशिश करनी चाहिए जिससे लोगों को इस वैश्विक महामारी से आजादी मिल सके।

15 अगस्त वहीं दिन है जब देश आजाद हुआ था। इसी खास दिन पर लोग फिर से आजादी की मांग उठा रहे है पर फर्क बस इतना है उस वक्त अंग्रेजों के खिलाफ आदाजी की मांग उठाई गई और आज कोरोना महामारी के खिलाफ आजादी की मांग सरकार से की जा रही है। हालांकि कोरोना के वैक्सीन को लेकर तमाम देशों में कई परीक्षण किये जा रहे है। इस बीच खबर सामने आने लगी थी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त के दिन कोरोना वैक्सीन का ऐलान करेंगे। हालांकि अभी इस बात कोई पुष्टि नहीं हो पाई।

देश में बढ़ते आंकड़े लोगों के मन में डर पैदा कर रहे है। जिसकी वजह से कोरोना से आजादी की मांग तेज होती जा रही है। आपकों बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 24,61,191 हो गई है। जिसमें 6,61,595 एक्टिव केस हैं। जबकि, 17,51,556 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। जबकि, कोरोना वायरस के कारण भारत में अब तक 48,040 लोगों की मौत हो चुकी है।

Next Story