Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हर्षवर्धन ने किया AIIMS में ब्लड डोनेशन कैंप का उद्धाघन, कोरोना योद्धाओं को समर्पित

राजधानी में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 956 नये मामले सामने आये है। इस संक्रमण से एक दिन में 14 मरीजों की जान चली गई। वहीं 913 मरीज इस बीमारी से ठीक होकर घर चले गये।

हर्षवर्धन ने किया AIIMS में ब्लड डोनेशन कैंप का उद्धाघन, कोरोना योद्धाओं का समर्पित
X
कोरोना वायरस

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले पर नियंत्रण पाने में कोरोना योद्धा का बहुत बड़ा रोल रहा है। इसी को लेकर दिल्ली के एम्स में केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना योद्धाओं को और सैनिकों को समर्पित ब्लड डोनेशन कैंप का उद्धाटन किया। इस दौरान उनके साथ एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया भी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि

दिल्ली में आज 956 नये मामले आये

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले नियंत्रण में है। कल शाम जारी दिल्ली स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक राजधानी में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 956 नये मामले सामने आये है। इस संक्रमण से एक दिन में 14 मरीजों की जान चली गई। वहीं 913 मरीज इस बीमारी से ठीक होकर घर चले गये। इस नये संक्रमण के साथ ही दिल्ली में कुल मामले बढ़कर 1 लाख 49 हजार से अधिक मामले हो चुके है।

अभी तक दिल्ली में कुल ठीक होने वाले मारीजों की संख्या 1 लाख 34 हजार से अधिक हो गई है। इस महामारी से अब तक 4167 मरीजों की मौत हो गई। दिल्ली में रिकवरी रेट 90 प्रतिशत के करीब बना हुआ है। इस समय राजधानी में 10975 सक्रिय मामले है।

जिसमें से 5762 मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में हो रहा है। पिछले 24 घंटे में 15356 लोगों का कोरोना टेस्ट हुये है। जिसमें से 8878 रैपिड एंटीजन टेस्ट शामिल है। दिल्ली में अब तक कुल 12 लाख 50 हजार से अधिक टेस्ट हुये है। इस समय कोविड अस्पतालों में 14 हजार से अधिक बेड उपलब्ध है वहीं कोविड सेंटरों और हेल्थ सेंटरों में 7 हजार से अधिक बेड खाली है।

Next Story