Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब योगगुरु बाबा रामदेव के खिलाफ IMA ने उठाया ये बड़ा कदम, नहीं हो रही मुश्किलें कम, पढ़ें पूरी खबर

आईएमए ने अब बाबा रामदेव के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में एफआईआर (FIR) दर्ज कराई है। ये शिकायत दिल्ली के आईपी थाने में दर्ज कराई गई है। मालूम हो कि योग गुरु बाबा रामदेव ने एलोपैथी के खिलाफ एक वीडियो में खुलकर बयानबाजी की थी।

अब योगगुरु बाबा रामदेव के खिलाफ IMA ने उठाया ये बड़ा कदम, नहीं हो रही मुश्किलें कम, पढ़ें पूरी खबर
X

अब योगगुरु बाबा रामदेव के खिलाफ IMA ने उठाया ये बड़ा कदम

योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की एलोपैथी मेडिसन (Allopathy Medicine) पर की गई टिप्पणी बहुत भारी पड़ रही है। इसलिए अब उनकी मुश्किलें कम नहीं हो रही है। एक हजार करोड़ की मानहानि केस के बाद अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने बाबा रामदेव के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है। आईएमए ने अब बाबा रामदेव के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में एफआईआर (FIR) दर्ज कराई है। ये शिकायत दिल्ली के आईपी थाने में दर्ज कराई गई है। मालूम हो कि योग गुरु बाबा रामदेव ने एलोपैथी के खिलाफ एक वीडियो में खुलकर बयानबाजी की थी।

एलोपैथी को जानलेवा, आधी अधूरी चिकित्सा पद्धति बताते हुए यहां तक कहा था कि एलोपैथी के पास तो एसिडिटी तक का स्थायी इलाज नहीं है। इसके बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भड़का और बाबा रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने रामदेव को एक पत्र लिखा जिसके बाद योग गुरु ने अपना बयान वापस लेने को भी कहा था। जिसके बाद पत्र लिखते हुए बाबा रामदेव ने अपना बयान वापस लिया था। आईएमए ने बाबा रामदेव के कई मामलों के तहत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। बाबा रामदेव और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बीच विवाद में करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण का एक ट्वीट चर्चा में रहा।

इसमें उन्होंने एलोपैथी बनाम आयुर्वेद की बहस को हिंदू बनाम ईसाई के मुद्दे से जोड़ दिया। इस ट्वीट में बालकृष्ण ने खुले शब्दों में लिखा है कि देश में ईसाईयत का एक षडयंत्र चल रहा है, जिसके तहत ही रामदेव पर उंगली उठाई जा रही है। हालांकि आईएमए ने इस बात की भी निंदा की है। आपको बता दें कि योगगुरु स्वामी रामदेव का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बाबा रामदेव कह रहे है कि किसी के बाप में दम नहीं जो रामदेव को गिरफ्तार कर सके। सोशल मीडिया पर शोर मचाते हैं कि अरेस्‍ट करो, कभी कुछ चलाते हैं और कभी कुछ चलाते हैं। कभी चलाते है कि ठग रामदेव, कभी महाठग रामदेव, अरेस्‍ट रामदेव कुछ लोग चलाते हैं चलाने दो मुझे उनकी परवाह नहीं है।

Next Story