Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गौतमबुद्ध नगर में महिला की हत्या के मामले में पति गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

आरोपी ने पुलिस को बताया था कि उसकी पत्नी ने मानसिक तनाव के चलते आत्महत्या की है। थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में मृतका की मां वीरवती ने बृहस्पतिवार रात को थाना सेक्टर 39 में प्रवीण, सास उषा, देवर राज कुमार, रवि, लोकेश, कमलेश एवं अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया।

गौतमबुद्ध नगर में महिला की हत्या के मामले में पति गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

Noida Crime नोएडा में थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सदरपुर कॉलोनी में रहने वाली एक महिला की हत्या (Wife Murder) के मामले में पुलिस (Noida Police) ने शुक्रवार को आरोपी पति को गिरफ्तार (Husband Arrested) कर लिया। थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक आजाद सिंह तोमर ने बताया कि सदरपुर कॉलोनी में रहने वाले प्रवीण की शादी अंजलि से 10 अक्टूबर, 2010 को हुई थी। प्रवीण दुकान चलाता है। 31 मई को वह पत्नी को गंभीर हालत में कैलाश अस्पताल लेकर गया, जहां डॉक्टरों ने अंजलि को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि आरोपी ने पुलिस को बताया था कि उसकी पत्नी ने मानसिक तनाव के चलते आत्महत्या की है। थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में मृतका की मां वीरवती ने बृहस्पतिवार रात को थाना सेक्टर 39 में प्रवीण, सास उषा, देवर राज कुमार, रवि, लोकेश, कमलेश एवं अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया।

अस्पताल को मरीज से वसूली गई अतिरिक्त राशि लौटाने के आदेश

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में मरीजों से ज्यादा धन वसूली करने वाले अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा गठित महामारी जन शिकायत समिति (पीपीजीसी) ने एक अस्पताल के खिलाफ कदम उठाते हुए मरीज को एक लाख रुपये लौटाने का आदेश जारी किया है। समिति ने एक अन्य मामले में शिकायती को पूर्व सैनिक स्वैच्छिक स्वास्थ्य योजना (ईसीएचएस) का लाभ देने का आदेश भी जारी किया है। यहां सेक्टर 59 स्थित एकीकृत नियंत्रण कक्ष में हुई बैठक में समिति ने ये निर्णय लिये। गौरतलब है कि उच्च न्यायालय ने हर जिले में ऐसी एक समिति बनाने का निर्देश जारी किया था।

नकली रेमेडिसविर बेचने वाले आरोपी के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई

गौतम बुद्ध नगर जनपद में नकली रेमेडिसविर इंजेक्शन बेचने के आरोपी के खिलाफ थाना सेक्टर-20 की पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना सेक्टर-20 पुलिस ने 21 अप्रैल को रचित घई को गिरफ्तार किया था। इसके पास से 105 रेमेडिसविर इंजेक्शन बरामद हुए थे। इंजेक्शन को आरोपी तय कीमत से ज्यादा दाम लेकर कोविड-19 मरीजों को बेच रहा था। उन्होंने बताया कि बरामद इंजेक्शन की जब जांच कराई गई तो पता चला कि वे नकली हैं। उन्होंने बताया कि रचित घई द्वारा किए गए गंभीर अपराध को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने उसके खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की है।

बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों से की गई मारपीट

नोएडा में फेस-3 थाना क्षेत्र के गढ़ी चौखंडी गांव में बिजली चोरी की जांच के लिए गए बिजली विभाग के अवर अभियंता तथा कर्मचारियों के साथ तीन लोगों ने मारपीट की। पुलिस मामले की जांच कर रही है। फेस-3 थाने के प्रभारी निरीक्षक विवेक त्रिवेदी ने बताया कि बिजली विभाग के अवर अभियंता अनिल कुमार ने शिकायत दर्ज करायी है कि वह अपने अन्य सहकर्मियों के साथ गढ़ी चौखंडी गांव में बिजली चोरी रोकने के लिए बृहस्पतिवार को जांच करने गए थे। जब वह जांच कर रहे थे, उस समय विजय पाल शर्मा, रोहित तथा मोहित ने उनके साथ मारपीट कर सरकारी काम में बाधा डाली। त्रिवेदी ने कहा कि कुमार ने बताया कि इस घटना में उनका मोबाइल फोन भी टूट गया। आरोपी फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है।

पुलिस की मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार

कोतवाली क्षेत्र में कैब लूटने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के समीप बृहस्पतिवार रात हुई मुठभेड़ में गोली लगने से एक बदमाश घायल हुआ है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मौके से फरार एक अन्य आरोपी की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। दादरी कोतवाली पुलिस के अनुसार बुधवार को खतौली निवासी अफजल, सरधना निवासी मेराजुद्दीन, हापुड़ के बहादुरगढ़ गांव निवासी असलम और दिल्ली निवासी शौकीन ओला कैब बुक कर दिल्ली के आनंद विहार से ग्रेटर नोएडा आ रहे थे। दादरी कोतवाली क्षेत्र में सेक्टर जू थर्ड के पास पहुंचे तो आरोपियों ने तमंचे के बल पर कैब चालक मोहम्मद इस्लाम निवासी आनंद विहार दिल्ली के साथ मारपीट की और कपड़े से हाथ पैर बांधकर उसे जंगल में फेंक दिया।

Next Story