Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

76th Independence Day: स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में सुरक्षा एजेंसियों का हाई अलर्ट, आतंकी दे सकते है इस साजिश को अंजाम

राजधानी दिल्ली में 76वें स्वतंत्रता दिवस (76th Independence Day) को मनाने को लेकर सुरक्षा एजेंसियां (Security Agencies) हाई अलर्ट (High Alert) पर हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने 15 अगस्त से पहले आतंकी हमले (Terror Attack) का अलर्ट जारी किया है।

76th Independence Day: स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में सुरक्षा एजेंसियों का हाई अलर्ट, आतंकी दे सकते है इस साजिश को अंजाम
X

देश की आजादी को 75 साल पूरे होने वाले है। जिसको लेकर जशन की तैयारियां देशभर में चल रही है। इसी बेच राजधानी दिल्ली में 76वें स्वतंत्रता दिवस (76th Independence Day) को मनाने को लेकर सुरक्षा एजेंसियां (Security Agencies) हाई अलर्ट (High Alert) पर हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने 15 अगस्त से पहले आतंकी हमले (Terror Attack) का अलर्ट जारी किया है।

एजेंसियों के हवाले से कहा गया है कि राजधानी दिल्ली पर आईईडी या ड्रोन (IED or Drone) के जरिए हमला किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुफिया अलर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि पीओके में आतंकी ड्रोन (Drone) को निशाना बनाने की प्रैक्टिस कर रहे हैं। इसके अलावा मेटल डिटेक्टर को चकमा देने वाले आईईडी (IED ) का इस्तेमाल कर आतंकी (Terrorist) भी बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं।

इसके अलावा मेटल डिटेक्टर को चकमा देने वाले आईईडी (IED) का इस्तेमाल कर आतंकी (Terrorist) भी बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं। इसको देखते हुए सुरक्षा बल पूरी तरह से अलर्ट हो गए हैं। दिल्ली पुलिस ने चेकिंग बढ़ा दी है। इसके साथ ही दिल्ली के प्रवेश मार्गों पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है।

आपको बता दें कि खुफिया अलर्ट में सुरक्षा एजेंसियों को किसी भी संदिग्ध चीज की बेहद सावधानी से जांच करने के भी निर्देश दिए गए हैं। इसमें कहा गया है कि भले ही संदिग्ध वस्तु बम हो, लेकिन इसे डिफ्यूज करने में अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि सॉफिस्टिकेटेड आईईडी मेटल डिटेक्टरों को भी चकमा दे सकते हैं। वहीं मेटल डिटेक्टर पर तैनात पुलिसकर्मियों को भी पूरी सावधानी और सतर्कता से जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।

और पढ़ें
Next Story