Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी में कड़ी रही सुरक्षा व्यवस्था, लाल किले के आसपास तैनात रहे 5000 सुरक्षाकर्मी, कई बॉर्डर किये बंद

पीएम के संबोधन को लेकर कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था। दिल्ली से सटी सीमाओं पर लोगों को झेलना पड़ा जाम।

स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी में कड़ी रही सुरक्षा व्यवस्था, लाल किले के आसपास तैनात रहे 5000 सुरक्षाकर्मी, कई बॉर्डर किये बंद
X

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर (Red Fort) लाल किले पर बहु स्तरीय सुरक्षा का घेरा किया गया। यहां से (PM Modi) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया। जिसको देखते हुए सुबह से ही चप्पे चप्पे पर पुलिस समेत दूसरी एजेंसियों के जवानों को तैनात कर दिया गया। पुलिस ने गश्त तेज कर दी और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया गया ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके।

दिल्ली से सटे दूसरे राज्यों के बोर्डर किये गये बंद

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राजधानी से लगती विभिन्न राज्यों की सीमाओं को बंद कर दिया गया है और कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बहु स्तरीय सुरक्षा घेरे में एनएसजी के स्नाइपर, विशिष्ट स्वात कमांडो, पतंग पकड़ने वाले कर्मी समेत श्वान दस्ते और शॉर्प शूटर शामिल थे। जिन्हें ऊंची इमारतों पर तैनात किया गया है। जम्मू हवाई अड्डे पर भारतीय वायु सेना स्टेशन पर हालिया आतंकी हमले के मद्देनजर ड्रोन रोधी प्रणाली भी लगाई गई है। तोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारत के खिलाड़ी 15 अगस्त को लाल किले पर विशेष अतिथि रहे।

सुरक्षा व्यवस्था के तहत लाल किले के इर्दगिर्द 350 कैमरे लगाए गए हैं जिनकी फुटेज दो पुलिस नियंत्रण कक्षों से लगातार देखी जाएगी। यहां करीब पांच हजार सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिसकर्मियों से कहा गया है कि वे आसमान में भी नजर रखें ताकि कोई पतंग स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान इस क्षेत्र में न आ सके।

Next Story