Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

HC का दिल्ली सरकार को आदेश, कोरोना रिपोर्ट 24 घंटे के भीतर फोन पर भेजने की कोशिश करें

दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली सरकार को आदेश दिया। साथ ही हाइकोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा है कि कोरोना जांच और संपर्क को पता करने में ज्यादा ध्यान दिया जाये।

HC का दिल्ली सरकार को आदेश, कोरोना रिपोर्ट 24 घंटे के भीतर फोन पर भेजने की कोशिश करें
X

HC का दिल्ली सरकार को आदेश

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे है। ऐसे में कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट लोगों को 2-3 में दी जा रही है। इसी क्रम में दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली सरकार को आदेश दिया। साथ ही हाइकोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा है कि कोरोना जांच और संपर्क को पता करने में ज्यादा ध्यान दिया जाये।

कोरोना संक्रमण के मामलों से जल्द निपटने की तैयारी

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को निर्देश दिया कि वह राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामलों से निपटने के लिए जांच और संपर्क का पता लगाने पर ध्यान दें। हाईकोर्ट की एक पीठ ने कहा कि जांच परिणाम बताने का समय अभी 48 घंटे या उससे ज्यादा है, जिसे 24 घंटे के भीतर किया जाना जरूरी है। ताकि लोगों को पता चल सके कि वे कोरोना संक्रमित है या नहीं।

एक याचिका की सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने कही बात

हाईकोर्ट ने कहा कि जांच प्रयोगशालाएं नमूना लेते समय ही लोगों के नंबर ले लें और कोविड-19 जांच के नतीजे उनके मोबाइल फोन पर देने की कोशिश करें और वेबसाइट पर इसे बाद में डाला जा सकता है। हाईकोर्ट द्वारा जारी निर्देश और सलाह वकील राकेश मल्होत्रा की राष्ट्रीय राजधानी में जांच बढ़ाने और तेजी से परिणाम देने को लेकर दायर की गई एक याचिका की सुनवाई के दौरान आई है।

बुधवार को 3944 नये मामले मिले

दिल्ली में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 3,944 नए मामले सामने आये है। जबकि 82 मरीजों की कोरोना की वजह से जान गंवानी पड़ी है। नये मामले को मिलाकर दिल्ली में अब संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5 लाख 78 हजार से अधिक हो गई है। दिल्ली में कुल मृतकों की संख्या 9,342 तक पहुंच गई है।

Next Story