Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

साली का मोबाइल हैक कर पत्नी के खाते से उड़ाए सवा आठ लाख रुपये, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

पुलिस ने बताया कि मनोज अयोध्यावासी नामक व्यक्ति ने थाना सूरजपुर में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में उसने कहा है कि उनकी साली के फोन से उनकी पत्नी के फोन पर व्हाट्सएप फोन तथा मैसेज आया जिसमें उनसे 8,30,000 रूपए की मांग की गई। मनोज की शिकायत के अनुसार, उनकी पत्नी ने यह रकम मैसेज करने वाले द्वारा दिए गए खाते में हस्तांतरित कर दिये।

साली का मोबाइल हैक कर पत्नी के खाते से उड़ाए सवा आठ लाख रुपये, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

साली का मोबाइल हैक कर पत्नी के खाते से उड़ाए सवा आठ लाख रुपये

Noida Cyber crime नोएडा के थाना सूरजपुर में एक व्यक्ति ने, अपनी साली का मोबाइल फोन हैक (Hack) करके उसके माध्यम से उनकी पत्नी से 8,30,000 रूपए ठग लेने के आरोप में एक साइबर ठग के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार (Noida Police) ने बुधवार को बताया कि मनोज अयोध्यावासी नामक व्यक्ति ने थाना सूरजपुर में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में उसने कहा है कि उनकी साली के फोन से उनकी पत्नी के फोन पर व्हाट्सएप फोन तथा मैसेज आया जिसमें उनसे 8,30,000 रूपए की मांग की गई। मनोज की शिकायत के अनुसार, उनकी पत्नी ने यह रकम मैसेज करने वाले द्वारा दिए गए खाते में हस्तांतरित कर दिये। उन्होंने बताया कि बाद में पता चला कि उनकी साली का फोन हैक करके, किसी साइबर ठग ने यह रकम उनसे अपने खाते में डलवा ली है। थाना प्रभारी ने बताया कि यह रकम बंटी राम नामक व्यक्ति के खाते में गई थी। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पड़ोसी ने किया नाबालिग से बलात्कार

नोएडा में थाना बिसरख क्षेत्र में रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी का उसके गांव में ही रहने वाले 18 वर्षीय युवक ने बीती रात को कथित तौर पर बलात्कार किया। आरोपी ने किशोरी के पिता के साथ भी मारपीट की। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने बुधवार सुबह आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र के हैबतपुर गांव में रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी का उसके पड़ोसी रेहान ने बीती रात को बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि जब आरोपी किशोरी का बलात्कार कर रहा था, उस समय किशोरी का पिता वहां पर पहुंच गया। जब उन्होंने विरोध किया तो आरोपी ने उनके साथ भी मारपीट की। उपायुक्त ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी रेहान को आज गिरफ्तार कर लिया है। उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से उसको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि पीड़िता को चिकित्सीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

लूटपाट के आरोप में सात लोग गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में पुलिस ने लूटपाट के आरोप में सात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) अंकुर अग्रवाल ने बताया कि मंगलवार की रात को गश्त पर निकली एक पुलिस टीम ने एक गोपनीय सूचना के आधार पर सुदामापुरी पुलिया के पास से सुनील, हरसू, सूरज, पुनीत, आकाश, हर्ष और राजू को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इनके पास से देसी तमंचा, कारतूस, दो चाकू, विभिन्न जगहों से लूटी हुई तीन मोटरसाइकिल और 7800 रुपए के जाली नोट बरामद किये है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में लूटपाट की 200 से ज्यादा वारदातों में शामिल होने की बात स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि इन बदमाशों ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया है कि वे एनसीआर में जाली नोट चलाने का भी धंधा करते हैं।

महिला से बलात्कार करने का आरोपी गिरफ्तार

नोएडा के थाना दनकौर क्षेत्र के एक गांव में तीन दिन पूर्व एक महिला से बलात्कार करने के मामले में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि तीन दिन पूर्व आरेापी बाशिन्दर पीड़िता को नौकरी दिलाने के बहाने थाना दनकौर क्षेत्र के एक गांव के स्कूल ले गया। वहां पर उसने महिला साथ मारपीट की और उससे बलात्कार किया। पीड़िता की शिकायत पर थाना दनकौर पुलिस बलात्कार का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही थी। प्रवक्ता ने बताया कि महिला हरियाणा की रहने वाली है। मोबाइल फोन के जरिए वह आरोपी के संपर्क में आई थी। आरोपी ने उसे आश्वस्त किया था कि उसको ग्रेटर नोएडा में नौकरी दिलवा देगा। घटना वाले दिन महिला नौकरी की तलाश में ग्रेटर नोएडा आयी थी। तभी आरोपी ने उससे बलात्कार किया।

कंपनी के मालिक ने दर्ज कराया धोखाधड़ी का मुकदमा

नोएडा के सेक्टर 63 में स्थित एक कंपनी के मालिक ने दो व्यक्तियों तथा अज्ञात बैंक कर्मियों के खिलाफ करीब ढाई लाख रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। थाना फेस- 3 के प्रभारी निरीक्षक विवेक त्रिवेदी ने बुधवार को बताया कि सेक्टर 63 के सी- ब्लॉक में कंपनी चलाने वाले नवीन कुमार ने थाने में धोखाधड़ी को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस रिपोर्ट में उन्होंने कहा है कि विनोद कुमार, जयराम तथा अज्ञात बैंक कर्मियों ने मिलीभगत कर उनके चेक पर फर्जी हस्ताक्षर किए तथा उनके खाते से 2,46,000 रुपए निकाल लिये। त्रिवेदी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Next Story