Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिवलिंग पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले प्रोफेसर रतन लाल गिरफ्तार, कोर्ट में आज हो सकती हैं पेशी

ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) में शिवलिंग मिलने के दावों पर आपत्तिजनक टिप्पणी (Offensive remarks) करने के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने हिंदू कॉलेज (Hindu College) के प्रोफेसर रतन लाल (Ratan Lal) को गिरफ्तार (Arrested) किया है।

शिवलिंग पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले प्रोफेसर रतन लाल गिरफ्तार, कोर्ट में आज हो सकती हैं पेशी
X

ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) में शिवलिंग मिलने के दावों पर आपत्तिजनक टिप्पणी (Offensive remarks) करने के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने हिंदू कॉलेज (Hindu College) के प्रोफेसर रतन लाल (Ratan Lal) को गिरफ्तार (Arrested) किया है। रतन लाल ने बुधवार को फेसबुक पर शिवलिंग को लेकर विवादित पोस्ट किया था, जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell of Delhi Police) ने शुक्रवार रात को उन्हें गिरफ्तार किया था। इस मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया कि डीयू के प्रोफेसर रतन लाल को उनके मौरिस नगर स्थित सरकारी आवास से गिरफ्तार किया गया है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के वकील विनीत जिंदल ने रतन लाल के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

जानकारी के मुताबिक रतन लाल को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं दिल्ली विश्वविद्यालय (University of Delhi) में प्रोफेसर की गिरफ्तारी के बाद से तनाव बढ़ गया है। जानकारी के मुताबिक आइसा के कार्यकर्ता डीयू के प्रोफेसर की रिहाई की मांग कर रहे हैं। देर रात आइसा कार्यकर्ता भी साइबर सेल के बाहर पहुंच गए। उन्हें तत्काल रिहा करने की अपील की।

आपको बता दें कि डीयू के प्रोफेसर ने अपने फेसबुक पोस्ट (Facebook Post) में शिवलिंग की फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि, ''अगर ये शिव लिंग है तो ऐसा लगता है कि शिव जी का भी खतना हुआ था। इसके अलावा उन्होंने इस पोस्ट पर एक फनी इमोजी भी पोस्ट किया था, जिसके बाद कई लोगों ने दिल्ली पुलिस के ट्विटर हैंडल को टैग भी किया और इस पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

और पढ़ें
Next Story