Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ग्रेटा थनबर्ग के 'टूलकिट' मामले में निकिता जैकब और शांतनु के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, दिशा रवि पहले ही रिमांड पर

Greta Thunberg Toolkit Case: निकिता जैकब (Nitika Jacob) और शांतनु (Shantanu) के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है। क्योंकि ये दोनों ग्रेटा थनबर्ग के टूलकित मामले में शामिल है। इसलिए पुलिस अब इन दोनों की तलाश में जुट गई है।

ग्रेटा थनबर्ग के
X

ग्रेटा थनबर्ग के 'टूलकित' मामले में निकिता जैकब और शांतनु के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

Greta Thunberg Toolkit Case 26 जनवरी को किसानों के ट्रेक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान हुई हिंसा को भड़काने और ग्रेटा थनबर्ग के 'टूलकित' मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शिकंजा कसना तेज कर दिया है। कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के प्रदर्शन से जुड़ी 'टूलकिट' सोशल मीडिया (Social Media) पर साझा करने के मामले में दो और लोगों पर गैर जमानती वारंट (Non Bailable Warrants) जारी कर दिया गया है। निकिता जैकब (Nitika Jacob) और शांतनु (Shantanu) के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है। क्योंकि ये दोनों ग्रेटा थनबर्ग के टूलकित मामले में शामिल है। इसलिए पुलिस अब इन दोनों की तलाश में जुट गई है।

पुलिस का दावा है कि जल्द से जल्द इन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने बंगलुरु से दिशा रवि को भी इस मामले में गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने किसान हिंसा को लेकर एक साजिश के तहत अंजाम देने के संकेत दिए थे।

उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही इसमें खुलासा किया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने कहा कि टूलकिट मामले में जल्द ही और गिरफ्तारियां होने के संकेत है। इसमें शांतनु और निकिता का नाम सामने आ रहा है। पुलिस इन दोनों की भूमिका की जांच कर रही थी। टूलकिल की जांच में ये बात सामने आई है कि दिशा समेत कई लोगों ने खालिस्तान को दोबारा खड़ा करने और भारत सरकार के बदनाम करने के लिए एक साजिश रची।

Next Story