Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Greater Noida: उत्तर प्रदेश सरकार ने चलाया 'मिशन शक्ति अभियान', घर पर बेटी के नाम की पट्टिका लगाने की अपील

अधिकारी के अनुसार, कोविड-19 से प्रभावित बच्चियों के अभिभावकों को बेटियों के प्रति सुरक्षा के लिए शपथ दिलायी गयी तथा बेटियों के नाम से घर की पहचान हेतु पांच नेम प्लेट लगाये गये तथा बालिकाओं को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ वाली टी-शर्ट भेंट की गई। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही जेवर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का प्रचार किया गया।

Greater Noida: उत्तर प्रदेश सरकार ने चलाया
X

 उत्तर प्रदेश सरकार ने चलाया 'मिशन शक्ति अभियान'

Greater Noida News उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) द्धारा ग्रेटर नोएडा में महिलाओं और बालिकाओं की प्रति एक अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान का नाम मिशन शक्ति रखा गया है। इसके तहत महिलाओं और बालाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन हेतु चलाये जा रहे मिशन शक्ति अभियान (Mission Shakti Abhiyan) के तहत घरों पर बेटी के नाम पर नेम प्लेट लगाने का परिवारों से अपील की गई है है। इस बारे में उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी है।

जिला प्रोबेशन अधिकारी अतुल कुमार सोनी ने बताया कि मिशन शक्ति अभियान के तीसरे चरण में जेवर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में 'बेटियों से पहचान-नारी सम्मान' ध्येयवाक्य का संदेश देते हुए अभिभावकों को प्रेरित कर घर की बेटी के नाम पर नेम प्लेट स्थापित कराया गया। सोनी के अनुसार कोविड-19 से प्रभावित बच्चियों के अभिभावकों को बेटियों के प्रति सुरक्षा के लिए शपथ दिलायी गयी तथा बेटियों के नाम से घर की पहचान हेतु पांच नेम प्लेट लगाये गये तथा बालिकाओं को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ वाली टी-शर्ट भेंट की गई। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही जेवर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का प्रचार किया गया।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ वाली टी-शर्ट की भेंट

सोनी के अनुसार कोविड-19 से प्रभावित बच्चियों के अभिभावकों को बेटियों के प्रति सुरक्षा के लिए शपथ दिलायी गयी तथा बेटियों के नाम से घर की पहचान हेतु पांच नेम प्लेट लगाये गये तथा बालिकाओं को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ वाली टी-शर्ट भेंट की गई। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही जेवर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का प्रचार किया गया।

Next Story