Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ग्रेटर नोएडा में पिछले 20 दिन में 65 से अधिक लोगों की मौत, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

ग्रामीणों ने बताया कि 15 दिनों में 25 से अधिक लोगों की मौत हुई है। इनमें अधिकतर को बुखार, खांसी, जुकाम औरहाथ-पैर में दर्द की शिकायत थी। गांव के राजेश शर्मा ने बताया कि एक हफ्ते में उनके परिवार के चार लोगों की मौत हो चुकी है। इन लोगों को पहले बुखार आया और फिर सांस लेने में दिक्कत हुई।

ग्रेटर नोएडा में पिछले 20 दिन में 65 से अधिक लोगों की मौत, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

ग्रेटर नोएडा में पिछले 20 दिन में 65 से अधिक लोगों की मौत

Greater Noida Corona ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गांव खैरपुरगुर्जर, जलालपुर, मिलक लच्छी और सैनी में पिछले 20 दिन में 65 से अधिक लोगों की मौत (Corona Deaths) हो चुकी है। मरने वालों में अधिकांश लोग बुजुर्ग हैं। बुजुर्गों (Old Man) में पहले से कई बीमारियां थी। उन्हें बुखार भी आ रहा था। यहां अब भी कई लोग बुखार से पीड़ित हैं। वह गांवों के डॉक्टर से दवा लेकर इलाज कर रहे हैं। खैरपुर गुर्जर गांव की आबादी 3500 है। ग्रामीणों ने बताया कि 15 दिनों में 25 से अधिक लोगों की मौत हुई है। इनमें अधिकतर को बुखार, खांसी, जुकाम औरहाथ-पैर में दर्द की शिकायत थी। गांव के राजेश शर्मा ने बताया कि एक हफ्ते में उनके परिवार के चार लोगों की मौत हो चुकी है। इन लोगों को पहले बुखार आया और फिर सांस लेने में दिक्कत हुई।

गजियाबाद में एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

गजियाबाद में एक गत्ते की फैक्ट्री में आग लग गई। देखते ही देखते आग इतनी तेज फैल गई कि शहर का हिस्सा पूरी तरह धुएं से ढंक गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने दमकल की दस गाड़ियों की मदद से आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया है। यह घटना सुबह साढ़े आठ बजे की है, लेकिन साढ़े नौ बजे तक आग काबू नहीं हो सका था। फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने बताया कि फैक्ट्री के अंदर केमिकल ड्रमों में भरकर रखे गए थे। आग इन ड्रमों में लगने की वजह से यह ड्रम उड़-उड़ कर फटने लगे। इसकी वजह से कुछ ही मिनट के अंदर आग ने पूरी फैक्ट्री को चपेट में ले लिया।

गाजियाबाद में महाराष्ट्र पुलिस की टीम पर स्थानीय लोगों ने किया हमला

गाजियाबाद के नंदग्राम थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दीनदयाल पुरी इलाके में स्थानीय लोगों ने महाराष्ट्र पुलिस की टीम पर हमला कर दिया और उनके वाहन पर पथराव किया। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। महाराष्ट्र के पुणे जिले की पुलिस टीम गाजियाबाद में हत्या के मामले में वांछित एक महिला की तलाश में आई थी। पुणे के फराशखाना पुलिस थाने में दर्ज हत्या मामले में इस महिला का नाम भी शामिल है। महाराष्ट्र पुलिस सादे कपड़ों में यहां पहुंची और उसने संभवत: स्थानीय पुलिस को भी सूचित नहीं किया था। प्रवीन महाजन नाम की आरोपी महिला के मोबाइल फोन की लोकेशन नंदग्राम में उसकी उपस्थिति दर्शा रही थी।

सुपरवाइजर ने की आत्महत्या

नोएडा के सेक्टर 20 थानाक्षेत्र के सेक्टर 28 स्थित विश्व भारती पब्लिक स्कूल में एक सुपरवाइजर ने सोमवार को कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी अभिनेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि खोड़ा कॉलोनी के हनुमान प्रसाद (56) विश्व भारती पब्लिक स्कूल में सुपरवाइजर के पद पर काम करते थे। उन्होंने बताया कि सोमवार को दोपहर में हनुमान ने स्कूल परिसर के एक बाथरूम में कथित रूप से फांसी लगा ली। उन्होंने बताया कि पुलिस शव कोपोस्टमार्टम के लिए ले गयी है। मीडिया प्रभारी ने बताया कि हनुमान ने एक कथित सुसाइड नोट लिखा है कि चार लोगों से उसकी जान को खतरा है। हालांकि सुसाइड नोट में उसने किसी का नाम नहीं लिखा है।

किशोरी को किया गया अगवा

नोएडा में थाना सेक्टर 24 क्षेत्र के गिझौड़ गांव की एक किशोरी को एक युवक कथित रूप से बहला-फुसलाकर अगवा कर ले गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। थाना सेक्टर 24 के थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि गिझौड़ गांव के एक व्यक्ति ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है, कि राजेंद्र नामक युवक ने उसकी नाबालिक बेटी को बहला-फुसलाकर अगवा कर लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। किशोरी को बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।

Next Story