Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आप ने भी लगवाई है कोरोना वैक्सीन तो जरूर पढ़ लें ये खबर, हाईटेक शहर में ऐसे लगाई जा रही थी फर्जी वैक्सीन, 5 गिरफ्तार

भारत सरकार के बिना किसी परमिशन के कैंप लगाकर कोरोना का फर्जी तरीके से किया जा रहा था टीकाकरण। पुलिस ने टीकाकरण कर रहे 5 लोगों को किया गिरफ्तार

आप ने भी लगवाई है कोरोना वैक्सीन तो जरूर पढ़ लें ये खबर, हाईटेक शहर में ऐसे लगाई जा रही थी फर्जी वैक्सीन, 5 गिरफ्तार
X

कोरोना संक्रमण को लगभग काबू कर लिया गया है। जिस तेजी से Coronavirus कोरोना संक्रमण के मरीज देश भर में बढ़े थे। उस से कही ज्यादा तेजी से (Indian Government) भारत सरकार सुनियोजित तरीके से लोगों को Corona Vaccine कोरोना वैक्सीन के टीके लगवा रही है, लेकिन इसबीच ही हाईटेक शहर नोएडा के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने (Fake Vaccine) फर्जी तरीके से वैक्सीन लगा रहे 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह लोग भारत सरकार और स्वास्थ्य विभाग से बिना परमिशन और बिना सूचित किये ही लोगों को कोरोना के नाम पर फर्जी टीकाकरण कर रहे थे। स्वास्थ्य विभाग ने इसका पता लगते ही पुलिस की मदद से 5 लोगों को मौके से पकड़ लिया है। इसके साथ ही उनके पास से लैपटॉप, वैक्सीन और फोन समेत (Medical Instruments) मेडिकल उपकरणों को बरामद कर जांच के लिए भेजा गया है।

दरअसल, देश भर के सभी राज्यों में सरकार द्वारा सुनियोजित तरीके से (Covid Vaccine) कोरोना वैक्सीन के टिके लगाये जा रहे हैं। इसबीच ही ग्रेटर नोएडा स्थित दादरी क्षेत्र में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह लोग बिना किसी सरकार की परमिशन और स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के कोरोना वैक्सीन लगाने के काम में जुटे थे। आरोपी कैंप लगाकर ग्रामीणों को फ्री में वैक्सीन दे रहे थे। जब इसका पता स्वास्थ्य विभाग को लगा तो उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने वैक्सीन दे रहे 5 लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया है।

फ्री में दे रहे थे फर्जी कोरोना वैक्सीन

पुलिस गिरफ्त में आए 5 आरोपी दादरी में कैंप लगाकर कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण कर रहे थे। किसी ने इनका फोटो क्लिक कर वायरल कर दिया। जैसे ही इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को लगी तो टीम आनन फानन में मौके पर पहुंची। जहां कैंप लगाकर टीकाकरण कर रहे लोगों की जांच की तो पता चला कि वह फर्जी तरीके से टिकाकरण कर रहे हैं। यह लोग ट्रायल बेस पर बिना किसी परमिशन के लोगों को वैक्सीन लगा रहे थे। स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियों कि शिकायत पर पुलिस ने फर्जी टीकाकरण करने वाले 5 लोगों को हिरासत में ले लिया है। दावा किया जा रहा है कि आरोपी अब तक हजारों लोगों को ये वैक्सीन का टीकाकरण कर चुके हैं। वही ग्रेटर नोएडा में इन्होंने कुल 18 लोगो को वैक्सीन लगाई थी।

Next Story