Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Fake Call Center: फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, अमेरिकी नागरिकों से साइबर ठगी करने वाले 32 लोग गिरफ्तार

Fake Call Center: अपर उपायुक्त ने बताया कि यह गिरोह हैकर से मिले नंबरों पर कॉल करके स्वयं को माइक्रोसॉफ्ट, एप्पल आदि नामी कंपनियों के कर्मचारी बताते थे। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने हजारों अमेरिकी लोगों से करोड़ों रूपये की ठगी करने की बात स्वीकार की है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Fake Call Center: फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, अमेरिकी नागरिकों से साइबर ठगी करने वाले 32 लोग गिरफ्तार
X

फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

Fake Call Center ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ (Busted) किया गया है। यहां कॉल सेंटर के माध्यम से अमेरिकी नागरिकों से साइबर ठगी (Cyber ​​Fraud From US Citizens) की जा रही थी। पुलिस (Noida Police) ने एक सूचना के आधार पर यहां छापेमारी (Raid) कर परविंदर, साकेत, अमित सहित 32 लोगों को गिरफ्तार (32 Arrested) किया है। इसकी जानकारी नोएडा पुलिस ने गुरुवार को दी है। इनके पास से 55 कंप्यूटर, सीपीयू, लैपटॉप, मोबाइल फोन और अन्य सामान बरामद किया है। आपको बता दें कि यह गिरोह हैकर से मिले नंबरों पर कॉल करके स्वयं को माइक्रोसॉफ्ट, एप्पल आदि नामी कंपनियों के कर्मचारी बताते थे।

इन गिरफ्तार आरोपियों ने अनेक अमेरिकी नागरिकों से ठगी करने की बात स्वीकार की है। पुलिस उनके अन्य साथियों की तलाश कर रही है और मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा में एक सूचना के आधार पर थाना बिसरख पुलिस ने छापेमारी कर अवैध रूप से चल रहे कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है और को 32 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि इन लोगों ने अमेरिका में रहने वाले लोगों के साथ साइबर ठगी की है।

अपर उपायुक्त ने बताया कि यह गिरोह हैकर से मिले नंबरों पर कॉल करके स्वयं को माइक्रोसॉफ्ट, एप्पल आदि नामी कंपनियों के कर्मचारी बताते थे। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने हजारों अमेरिकी लोगों से करोड़ों रूपये की ठगी करने की बात स्वीकार की है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Next Story