Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Greater Noida Aqua Line: नाइट कर्फ्यू में ढील मिलने के बाद ग्रेटर नोएडा एक्वा लाइन मेट्रो की बढ़ी टाइमिंग, NMRC ने किए ये बदलाव

Greater Noida Aqua Line: पीक ऑवर के दौरान 10 मिनट में यात्रियों को मेट्रो ट्रेन की सेवा उपलब्ध हो जाएगी। वहीं, शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक मेट्रो सिर्फ 11 स्टेशनों पर रुकेगी। योगी सरकार की ओर से नाइट कर्फ्यू में ढील देने के बाद से ही नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो भी नए टाइम टेबल के हिसाब से चलेगी। नई समय सारणी सोमवार से लागू होगी। कोविड प्रोटोकॉल के तहत ट्रेनों को हर यात्रा के बाद डिपो में सेनेटाइज और साफ किया जाएगा।

Greater Noida Aqua Line: नाइट कर्फ्यू में ढील मिलने के बाद ग्रेटर नोएडा एक्वा लाइन मेट्रो की बढ़ी टाइमिंग, NMRC ने किए ये बदलाव
X

 नाइट कर्फ्यू में ढील मिलने के बाद ग्रेटर नोएडा एक्वा लाइन मेट्रो की बढ़ी टाइमिंग

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) में ढील दी है। इसी के साथ ही ग्रेटर नोएडा में एक्वा लाइन (Aqua Line) को फिर से संचालन की अनुमति दी गई है। कल से सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक एक्वा लाइन पर मेट्रो (Aqua Line Metro) को चलाया जाएगा। वहीं नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग में भी इजाफा किया गया है। वहीं आपको बता दें कि फिलहाल शनिवार और रविवार को एक्वा लाइन मेट्रो को बंद ही रखा जाएगा। इसकी जानकारी नोएडा मेट्रो रेल कॉपोरेशन (NMRC) ने दी है।

पीक ऑवर में 10 मिनट में यात्रियों मिलेगी मेट्रो की सुविधा

पीक ऑवर के दौरान 10 मिनट में यात्रियों को मेट्रो ट्रेन की सेवा उपलब्ध हो जाएगी। वहीं, शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक मेट्रो सिर्फ 11 स्टेशनों पर रुकेगी। योगी सरकार की ओर से नाइट कर्फ्यू में ढील देने के बाद से ही नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो भी नए टाइम टेबल के हिसाब से चलेगी। नई समय सारणी सोमवार से लागू होगी। कोविड प्रोटोकॉल के तहत ट्रेनों को हर यात्रा के बाद डिपो में सेनेटाइज और साफ किया जाएगा। वहीं हर ट्रेन की रात में ही सफाई कर ली जाती है। एनएमआरसी के अधिकारियों ने कहा कि आम छूने वाले जगहों को बेहतर तरीके से साफ कर रहे है। जैसे हैंड्रिल, लिफ्ट बटन, एएफसी गेट आदि।

एनएमआरसी की प्रबंधक निदेशक ऋतु महेश्वरी ने दी जानकारी

एनएमआरसी की प्रबंधक निदेशक ऋतु महेश्वरी ने कहा कि, उत्तर प्रदेश सरकार के नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव के बाद यह फैसला लिया गया है। ग्रेटर नोएडा मेट्रो सुबह 7 बजे से शाम 8 बजे की जगह सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक संचालित होगी। पहले पीक ऑवर के दौरान हर 15 मिनट पर मेट्रो मिलती थी लेकिन अब 10 मिनट में मिलेगी। ऑफ पीक ऑवर के दौरान पहले 30 मिनट पर ट्रेन मिलती थी, लेकिन अब 15 मिनट में उपलब्ध रहेगी। मेट्रो संचालन के दौरान यात्रियों को कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। नियम तोड़ने वालों को खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story