Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुशखबरी! दिल्ली की इस रसोई में अब एक रुपये में मिलेगा स्वादिष्ट खाना, आप भी जानें

पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर गुरुवार को इस रसोई का उद्घाटन करेंगे। रसोई में गंभीर के किक्रेट का सफर भी देखने को मिलेगा। फोटोग्राफ के माध्यम से पूरी रसोई को सजाया गया है।

खुशखबरी! दिल्ली के इस रसोई में अब एक रुपये में मिलेगा स्वादिष्ट खाना, आप भी जानें
X

दिल्ली के इस रसोई में अब एक रुपये में मिलेगा स्वादिष्ट खाना

दिल्ली में अब कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोयगा। क्योंकि भाजपा सांसद गौतम गंभीर की प्रयासों से दिल्ली में एक रुपये में खाने की थाली मिलेगी। ये योजना ठीक उसी तरह की है जैसे दक्षिण भारत की अम्मा रसोई योजना है। इसी की तर्ज पर दिल्ली में भी इस तरह की रसोई में लोगों को खाना मिलेगा। फिलहाल ये रसोई गांधी नगर में खोला गया है बाद में इसे कोंडली विधानसभा क्षेत्र में भी खोला जाएगा। इस रसोई में एक रुपये में स्वादिष्ट खाना के आनंद उठा पाएंगे।

आज से लोग इस रसोई में खा सकेंगे खाना

कल से ही भूखे लोगों का पेट भरने के लिए पूर्वी दिल्ली के कोंडली क्षेत्र में रसोई खोलने की पूरी तैयारी की गई है। पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर इलाके में ये रसोई लोगों को एक रुपया में खाना मिलेगा। गांधी नगर के बाद इस रसोई को कोंडली विधानसभा क्षेत्र में भी खुलने का प्लान बनाया गया। पूर्वी दिल्ली के सांसद व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली के गरीबों को सस्ते में खाना खिलाने जिम्मा उठाया है। यह गौतम गंभीर के लिए बहुत बड़ा सपना था कि वह दिल्ली के उन लोगों को सस्ते में खाना खिलाये जो बहुत मुश्किल से अपना भरण-पोषण करते है।

सभी विधानसभा में गंभीर रसोई खोलने की योजना

योजना के अनुसार दिल्ली के सभी विधानसभा में इस तरह की गंभीर रसोई खोलने की योजना है। इससे पहले, पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी कुछ इसी तरह की योजना शुरू की थी। जिसमें 10 रुपये में पूड़ी-सब्जी खाने लोगों को दी जाती थी। लेकिन गंभीर की रसोई में एक रुपये में भरपेट खाना बैठा कर खिलाया जाएगा। गुरुवार को इस रसोई का उद्घाटन पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर करेंगे। रसोई में गंभीर के किक्रेट का सफर भी देखने को मिलेगा। फोटोग्राफ के माध्यम से पूरी रसोई को सजाया गया है।

एक रुपये की प्लेट में चावल, दाल और दो सब्जियां मिलेंगी

गंभीर की इस रसोई में ही खाना बनाने और खिलाने की व्यवस्था की जाएगी। एक रुपये की प्लेट में चावल, दाल और दो सब्जियां मिलेंगी। खाने का आनंद उठाने के लिए पहले आपको टोकन लेना होगा। टोकन लेने के बाद आपको खाना मिल पायेगा जिसके बाद आप उस खाने का सेवन कर पाएंगे। सबसे बड़ी बात भूख मिटाने के लिए दोबारा मांगने पर भी चावल-दाल व सब्जिया मिलेंगी। यह रसोई चार-पांच घंटे खुलेगी। खाना भी आप वहीं बैठकर खाना होगा। इसमें किसी प्रकार की होम डिलीवरी की व्यवस्था नहीं की गई है।


Next Story