Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए उठाया बड़ा कदम, आधुनिक सुविधाओं से लैस बसों को खरीदने का लिया फैसला

डीटीसी ने एक बयान में कहा कि दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की अध्यक्षता में हुई बैठक में 1,000 नई वातानुकूलित लो-फ्लोर बसें खरीदने के लिए फंड को मंजूरी प्रदान की गई।

सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, दिल्ली सरकार ने आधुनिक सुविधाओं से लैस बसों की संख्या बढ़ाने को लेकर किया ये काम
X

सफर करने वालों के लिए खुशखबरी

दिल्ली में कोरोना काल के चलते कई महीनों तक बस सेवा बाधित रही थी। लेकिन दिल्ली में अब हालात सामान्य हो रहे है। वहीं बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ रही है। जिसके कारण दिल्ली में और अधिक बसों की आवश्यकता पड़ने लगी है। जिसको लेकर दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया गया है कि दिल्ली में एक हजार नई बसे खरीदी जाएगी। महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुये इन बसों आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया जाएगा।

1,000 नई वातानुकूलित लो-फ्लोर सीएनजी बसों की खरीद को दी हरी झंडी

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) बोर्ड ने 1,000 नई वातानुकूलित लो-फ्लोर सीएनजी बसों की खरीद के वास्ते फंड को मंजूरी प्रदान की, जिससे दिल्ली के सार्वजनिक परिवहन को मजबूती मिलेगी। बोर्ड ने बैठक में डीटीसी कर्मचारियों के लिये ग्रेच्युटी की सीमा को मौजूदा 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये किए जाने को भी मंजूरी दी। डीटीसी ने एक बयान में कहा कि दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की अध्यक्षता में हुई बैठक में 1,000 नई वातानुकूलित लो-फ्लोर बसें खरीदने के लिए फंड को मंजूरी प्रदान की गई।

नई बसों के आने से बाद दिल्लीवासियों को मिलेगा लाभ

बयान के मुताबिक, बैठक में प्रत्येक बस के लिए 12 वर्ष के व्यापक रखरखाव बीमा के लिए भी फंड को मंजूरी दी गई। नई लो-फ्लोर सीएनजी बसें सतर्कता बटन, जीपीएस और सीसीटीवी के अलावा अन्य कई आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगी। गहलोत ने कहा कि नई बसों के आने से बाद शहर के लोगों को बेहतर परिवहन सेवा का लाभ मिल सकेगा।

Next Story