Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी! धौला कुआं से आजादपुर तक नहीं होगी कोई लालबत्ती, बनाया जा रहा ये प्लान

पीडब्ल्यूडी विभाग ने अंतिम अनुमति के लिए इस योजना को दिल्ली अर्बन आर्ट कमीशन (डीयूएसी) में लगाने की तैयारी कर ली है। इस माह के अंत तक इसे डीयूएसी में लगा दिया जाएगा। उधर, दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि डीयूएसी में इस योजना को जल्द अनुमति मिलने की उम्मीद है।

दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी! धौलाकुआं से आजादपुर तक नहीं होगी कोई लालबत्ती, बनाया जा रहा ये प्लान
X

 धौलाकुआं से आजादपुर तक नहीं होगी कोई लालबत्ती

दिल्ली के लोगों के लिए खुशखबरी आई है। दिल्ली सरकार (Delhi Government) के लोक निर्माण विभाग (PWD) रिंग रोड को उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) द्वारा अनुमति देने के बाद धौलाकुआं (Dhaulakuan) से आजादपुर (Azadpur) तक सिग्नल फ्री बनाने की तैयारी में जुट गया है। इसका मतलब यही है कि धौलाकुआं से आजादपुर तक कोई भी लालबत्ती आपको नहीं दिखेगी। आपका सफर आसार हो जाएगा और समय की भी बचत होगी।

डीयूएसी में इस योजना को जल्द अनुमति मिलने की उम्मीद

पीडब्ल्यूडी विभाग ने अंतिम अनुमति के लिए इस योजना को दिल्ली अर्बन आर्ट कमीशन (डीयूएसी) में लगाने की तैयारी कर ली है। इस माह के अंत तक इसे डीयूएसी में लगा दिया जाएगा। उधर, दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि डीयूएसी में इस योजना को जल्द अनुमति मिलने की उम्मीद है। दिल्ली सरकार का लक्ष्य इस योजना पर इस साल काम शुरू कर देने की तैयारी है। यूटीपैक (यूनीफाइड ट्रैफिक एंड ट्रांसपोर्टेशन इंफ्रास्ट्रक्चर (प्लानिंग एंड इंजीनियरिंग सेंटर) इस परियोजना को 14 जनवरी को मंजूरी दे चुका है। इस परियोजना के तहत रिंग रोड पर पंजाबी बाग फ्लाईओवर से लेकर राजा गार्डन फ्लाईओवर तक कॉरिडोर विकसित कर 2.7 किलोमीटर भाग को सिग्नल फ्री किया जाएगा।

इस योजना पर करीब 200 करोड़ की राशि खर्च होने का अनुमान

इसमें सड़क के करीब 1.5 किलोमीटर भाग को एलिवेटेड बनाया जाएगा। इस योजना पर करीब 200 करोड़ की राशि खर्च होने का अनुमान है। रिंग रोड पर पंजाबी बाग से राजा गार्डन के बीच तीन जगह जाम लगता है। यहां मोती नगर में पहले से 650 मीटर लंबा फ्लाईओवर बना है, जो सिंगल फ्लाईओवर है। इस फ्लाईओवर से पंजाबी बाग से राजा गार्डन की ओर जा सकते हैं, मगर राजा गार्डन से पंजाबी बाग जाने के लिए फ्लाईओवर नहीं है। इसके चलते रिंग रोड के इस भाग में अक्सर व्यस्त समय में जाम लगा रहता है। अब इसे डबल किया जाएगा। इसी मार्ग पर आगे चलने पर क्लब रोड लालबत्ती पर फ्लाईओवर पहले से ही बना है। यह फ्लाइओवर भी सिंगल है। इसका इस्तेमाल राजा गार्डन से पंजाबी बाग जाने के लिए किया जाता है।

Next Story