Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गाजियाबाद में Property Tax न भरने पर शिप्रा मॉल सील, नगर निगम ने की बड़ी कार्रवाई

नगर निगम के प्रभारी सुनील राय ने बताया कि शिप्रा माल पर संपत्ति टैक्‍स के रूप में 2.22 करोड़ रुपए बकाया है। निगम द्वारा कई बार नोटिस देने के बाद शिप्रा माल प्रबंधन ने टैक्‍स जमा नहीं किया। सारी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद मंगलवार सुबह निगम की टीम माल सील करने पहुंची। जिसके बाद मॉल को सील किया गया।

गाजियाबाद में Property Tax न भरने पर शिप्रा मॉल सील, नगर निगम ने की बड़ी कार्रवाई
X

गाजियाबाद में Property Tax न भरने पर शिप्रा मॉल सील

दिल्ली-एनसीआर (DelhiNCR) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में मंगलवार को टैक्स न भरने पर एक मॉल पर बड़ी कार्रवाई (Big Action) की गई है। ये कार्रवाई गाजियाबाद नगर निगम द्वारा की गई है। जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद में संपत्ति टैक्स (Property Tax) न भरने को लेकर शिप्रा मॉल (Shipra Mall) पर कार्रवाई की गई है। गाजियाबाद नगर निगम (Nagar Nigam Ghaziabad) ने इस मॉल पर कार्रवाई करते हुये सील कर दिया है। इससे पहले, नगर निगम की ओर से टैक्‍स जमा करने के लिए मॉल प्रबंधन को कई बार नोटिस (Notice) दिया गया था। मॉल में सील लगने के बाद परिसर में किसी प्रकार की कोई गतिविधि नहीं की जाएगी।

आपको बता दें कि इस मॉल में दिल्‍ली-एनसीआर के प्रमुख मॉल में से एक है। जब मॉल शुरू हुआ था, तो दिल्‍ली-एनसीआर का सबसे बड़ा माल था। इस माल में गाजियाबाद के अलावा नोएडा और दिल्‍ली के लोग खरीदारी करने आते हैं। नगर निगम के प्रभारी सुनील राय ने बताया कि शिप्रा माल पर संपत्ति टैक्‍स के रूप में 2.22 करोड़ रुपए बकाया है। निगम द्वारा कई बार नोटिस देने के बाद शिप्रा माल प्रबंधन ने टैक्‍स जमा नहीं किया। सारी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद मंगलवार सुबह निगम की टीम माल सील करने पहुंची।

माल पहुंचने के बाद सील करने संबंधी अनाउंसमेंट किया गया। इस दौरान माल प्रबंधन ने इसका विरोध भी किया। विरोध के बीच निगम टीम ने सीलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी। माल के अंदर एंट्री करने वाले सभी गेट सील कर दिए गए। इसके बाद मुख्‍य गेट को सील कर दिया गया, जिससे परिसर में किसी भी तरह की एक्‍टीविटी न हो सके। नगर निगम के अनुसार अब माल में किसी भी तरह की एक्‍टीविटी की जाती है तो अवमानना की कार्रवाई की जाएगी।

Next Story