Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गाज़ियाबाद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 32 फर्जी नंबर के ट्रकों का इस्तेमाल करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

चोरी के ट्रकों पर फर्जी नंबर डालकर उनका इस्तेमाल करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ़्तार (Three Arrested) किया गया है। इनके पास से 32 ट्रक बरामद (32 Trucks Recovery) किए गए। गाज़ियाबाद की एसपी क्राइम ने बताया कि हमने पंजाब और नागालैंड के नंबर के 32 ट्रक बरामद किए हैं, इनकी कीमत लगभग 10 करोड़ है।

गाज़ियाबाद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 32 फर्जी नंबर के ट्रकों का इस्तेमाल करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

 32 फर्जी नंबर के ट्रकों का इस्तेमाल करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

Ghaziabad Crime उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद पुलिस (Police) को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां चोरी के ट्रकों पर फर्जी नंबर डालकर उनका इस्तेमाल करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ़्तार (Three Arrested) किया गया है। इनके पास से 32 ट्रक बरामद (32 Trucks Recovery) किए गए। गाज़ियाबाद की एसपी क्राइम ने बताया कि हमने पंजाब और नागालैंड के नंबर के 32 ट्रक बरामद किए हैं, इनकी कीमत लगभग 10 करोड़ है। आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस ये भी पता करने में जुटी है कि यह गिरोह फर्जी नंबर के ट्रकों का किस प्रकार के कार्यों में इस्तेमाल करते थे। आरोपियों को जल्द कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस इन आरोपियों से जुड़े लोगों के बारे में पता करने में जुटी गई है।

एसटीएफ ने फरार चल रहे बाप-बेटे की हत्या के दोषी को गिरफ्तार किया

नोएडा में एसटीएफ ने बाप-बेटे की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के बावजूद फरार चल रहे दोषी को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी जिले से गिरफ्तार किया है। वहीं एक अन्य मामले में एसटीएफ ने मुजफ्फरनगर जिले में गुड व्यापारी के घर पर हुई डकैती के सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के पुलिस अधीक्षक कुलदीप नारायण सिंह ने रविवार को बताया कि मथुरा जिले के छाता थाना क्षेत्र निवासी राधाचरण ग्राम प्रधान चुनाव से जुड़ी रंजिश के कारण 1997 में सुखीचंद्र, खचेरा तथा बलिराम की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्होंने बताया कि राधाचरण को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था और एक साल बाद उसे जमानत मिली।

कूड़ा निस्तारण न करने पर कंपनी पर सवा लाख रुपये का जुर्माना

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने डाढ़ा गांव में साफ- सफाई ठीक न होने और कूड़े का निस्तारण उचित तरीके से न करने पर संबंधित कंपनी एजी इनवायरो पर 1.25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। कंपनी से यह रकम एक सप्ताह में प्राधिकरण के खाते में जमा करने को कहा गया है। सूत्रों के अनुसार, प्राधिकरण के मुख्य कार्याधिकारी नरेंद्र भूषण गत 30 सितंबर को डाढ़ा गांव का निरीक्षण करने गए थे। इस दौरान गांव की नालियां गंदी दिखीं और पानी की निकासी ठीक से नहीं हो रही थी। गांव के तालाब के किनारे पॉलीथिन व कूड़ा पड़ा हुआ था। गांव की सड़कों की साफ-सफई भी ठीक नहीं मिली थी, जिस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की और कंपनी पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

पति-पत्नी के झगड़े में मासूम की गई जान

गाजियाबाद के नंदग्राम थाना के मोरटी गांव में एक महिला ने पति से झगड़े में अपने तीन साल के मासूम बच्चे की जान ले ली। बच्चे ने इलाज केदौरान दम तोड़ दिया। जबकि महिला का दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। नंदग्राम थाना एसएचओ ने बताया कि तारावती (26 वर्ष) पत्नी राकेश मोरटी गांव में रहती है। मूल रूप से वह वस्तुया थाना जरीफनगर बदायूं की रहने वाली है। उन्होंने बताया कि तारावती का अपने पति से आए दिन विवाद रहता था। शनिवार की शाम को पति राकेश खेत पर काम करने के लिए गया। इसी दौरान तारावती ने जहरीला पदार्थ खा लिया और अपने तीन साल चार महीने के बेटे अजीत को भी जहर खिला दिया। पुलिस ने बताया कि तारावती और उसका पति कम पढ़ा लिखे हैं और आए दिन किसी न किसी बात को लेकर दोनों में विवाद होता रहता है। घर वाले किसी तरह से मामले को शांत करा देते हैं।

सुपरटेक की ओर से दायर की गई याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा में एमराल्ड कोर्ट परियोजना में दो 40 मंजिला टावरों में से एक को बचाने के लिए सुपरटेक की ओर से दायर की गई याचिका सोमवार को खारिज कर दी। कोर्ट ने गंभीर अनियमितताओं के कारण इन टावरों को गिराने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने सुपरटेक की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें कोर्ट के 31 अगस्त के आदेश में संशोधन की मांग की गई थी, जिसके द्वारा उसे नोएडा में एमराल्ड कोर्ट हाउसिंग प्रोजेक्ट में अपने 40 मंजिला टावरों में से दो को ध्वस्त करने का निर्देश दिया गया था। कोर्ट ने सुपरटेक के दो टावरों में से केवल एक को गिराने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

Next Story