Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पिस्टल बनाने की फैक्टरी का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

खुलासा करने वाली टीम को पुलिस आयुक्त ने 40 हजार इनाम की घोषणा की गई है। डीसीपी क्राइम अभिषेक के मुताबिक, शनिवार को क्राइम ब्रांच को मुखबिर से मिली थी कि कार से अवैध पिस्टल बनाने का काम करने वाले आरोपी गुजरने वाले हैं। सूचना पर स्वाट टीम प्रभारी शावेज खान और बिसरख कोतवाली प्रभारी अनिता चौहान की टीम आरोपियों की तलाश में जुट गई।

पिस्टल बनाने की फैक्टरी का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

Ghaziabad Crime गाजियाबाद पुलिस ने कार से अवैध रूप से पिस्टल (Pistol Factory) बनाने की फैक्टरी का सामान पकड़ा है। इस मामले में तीन सगे भाइयों को गिरफ्तार (Three Arrestsed) किया है। आरोपियों की पहचान केला भट्टा निवासी आफताब, शकील और सगीर के रूप में हुई है। कार से दस पिस्टल और भारी मात्रा में औजार व असलाह बनाने में प्रयोग किए जाने वाला सामान बरामद किया गया है। आरोपी दिल्ली के हाशिम से पिस्टल बनाने का सामान खरीदते थे और मेरठ के रहीस को 500 पिस्टल बेच चुके हैं। खुलासा करने वाली टीम को पुलिस आयुक्त ने 40 हजार इनाम की घोषणा की गई है। डीसीपी क्राइम अभिषेक के मुताबिक, शनिवार को क्राइम ब्रांच को मुखबिर से मिली थी कि कार से अवैध पिस्टल बनाने का काम करने वाले आरोपी गुजरने वाले हैं। सूचना पर स्वाट टीम प्रभारी शावेज खान और बिसरख कोतवाली प्रभारी अनिता चौहान की टीम आरोपियों की तलाश में जुट गई।

सड़क हादसे में पिता की मौत, बेटा घायल

नोएडा के थाना दनकौर क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेस-वे पर एक कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा जाने से कार में सवार पिता की मौत हो गई और उनका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गोरखपुर के रहने वाले अतुल मिश्रा (30) अपने पिता राकेश मिश्रा के साथ एक कार में सवार होकर रविवार को यमुना एक्सप्रेस- वे के रास्ते गोरखपुर से दिल्ली जा रहे थे। उन्होंने बताया कि थाना दनकौर क्षेत्र में उनकी कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर पलट गई। उन्होंने बताया कि इस घटना में अतुल मिश्रा तथा राकेश मिश्रा गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें ग्रेटर नोएडा के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने राकेश मिश्रा को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दमकल गाड़ी की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत

नोएडा के थाना फेस-2 क्षेत्र के विशेष निर्यात जोन के पास रविवार को दमकल गाड़ी की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर दमकल गाड़ी के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि रविवार को थाना फेस-2 क्षेत्र के विशेष निर्यात जोन से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सेनिटाइजेशन का काम करके दमकल विभाग की गाड़ी वापस लौट रही थी कि इसी दौरान मोटरसाइकिल सवार मनोज विश्वकर्मा इसकी चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गयी । उन्होंने बताया कि एक कंपनी में काम करने वाले विश्वकर्मा चंदौली जनपद का रहने वाला था। पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

देह व्यापार का खुलासा, छह लोग गिरफ्तार

नोएडा थाना सेक्टर 58 क्षेत्र के सेक्टर 62 के एक होटल में चल रहे देह व्यापार का पुलिस ने खुलासा किया है और इस संबंध में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 58 पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर 62 के एक होटल में देह व्यापार का धंधा चल रहा है। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर सहायक पुलिस आयुक्त रजनीश वर्मा के नेतृत्व में एक पुलिस टीम बनाई गई और आज तड़के वहां छापा मारा गया। उन्होंने बताया कि वहां से छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसों पर अंकुश लगाने के लिए नई पहल

यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार नए-नए प्रयास किए जा रहे हैं। अब यमुना एक्सप्रेस-वे पर टाइम बूथ लगाकर वाहनों की गति पर नजर रखी जाएगी। अगर आप तय समय से कम में एक्सप्रेस-वे पार करते हैं तो आपका चालान हो जाएगा। अभी अधिकतर चालान टोल टैक्स के बीच की गति सीमा के आधार पर ही होता है। यमुना प्राधिकरण अब एक्सप्रेसवे के दोनों ओर (ग्रेटर नोएडा और आगरा) जीरो प्वॉइंट पर टाइम बूथ लगाने की तैयारी कर रहा है। टाइम बूथ लगने के बाद यह पता चल जाएगा कि कौन सा वाहन कब एक्सप्रेस-वे पर चढ़ा है। उसके आधार पर चालान होगा।

Next Story