Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गाजियाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक को मारी गोली, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

पुलिस पूछताछ में बदमाश ने खुद कबूला है कि वह और उसके साथी दिल्ली-एनसीआर में हथियारों के बल पर लूट की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने घायल बदमाश नसरुद्दीन के खिलाफ चोरी लूट आदि संगीन धाराओं में केस दर्ज किया है। इसके साथ ही पुलिस उसके अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी कर रही है।

गाजियाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक को मारी गोली, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

गाजियाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

Ghaziabad Crime गाजियाबाद में आज सुबह पुलिस और बदमाशों (Police and Miscreants) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हो गई। जिसमें एक शातिर बदमाश को (One Shot) गोली लगने से घायल हो गया। इसके बाद उसे गिरफ्तार (Arrested) कर लिया गया। पुलिस (Noida Police) ने बदमाश के पास से एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस और दो खोखे, एक बिना नंबर प्लेट की मोटर साइकिल बरामद की है। वहीं उसका एक साथी फरार होने में कामयाब हो गया। जानकारी के अनुसार इन बदमाशों ने लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र स्थित गुलाब वाटिका के दुकानदार भोला से लूटपाट की थी। पुलिस पूछताछ में बदमाश ने खुद कबूला है कि वह और उसके साथी दिल्ली-एनसीआर में हथियारों के बल पर लूट की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने घायल बदमाश नसरुद्दीन के खिलाफ चोरी लूट आदि संगीन धाराओं में केस दर्ज किया है। इसके साथ ही पुलिस उसके अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी कर रही है।

विधायकों के फर्जी स्टांप और लेटरहेड से आधार कार्ड बनाने किया इस्तेमाल, दो गिरफ्तार

दिल्ली और उत्तर प्रदेश के विधायकों के फर्जी स्टांप और लेटरहेड का इस्तेमाल करने के आरोप में दो लोगों को पुलिस ने ग्रेटर नोएडा में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक दादरी पुलिस थाने के अधिकारियों ने फर्जी दस्तावेज बनाने और उनका इस्तेमाल आधार कार्ड बनाने के लिए करने के आरोप में दोनों को गिरफ्तार किया। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (ग्रेटर नोएडा) विशाल पांडेय ने बताया कि आधार कार्ड बनाने के लिए आरोपी दादरी के विधायक तेजपाल नागर और दिल्ली के विधायक हाजी यूनुस के जाली लेटरहेड और यहां तक कि उनके हस्ताक्षर का भी इस्तेमाल कर रहे थे। दोनों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

एटीएम से छेड़छाड़ कर हजारों रुपये निकालने वाले गैंग का पर्दाफाश

नोएडा में एटीएम से छेड़छाड़ कर पैसे निकालने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ किया गया है। इस सिलसिले में नोएडा पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। यह लोग एक खास बैंक के एटीएम को निशाना बनाते थे। सभी आरोपी युवक यूपी के रहने वाले हैं। आरोपियों के पास से अलग-अलग बैंकों के करीब 54 एटीएम कार्ड, कार, मोबाइल फोन और नकदी बरामद हुई है। अब तक यह बदमाश इस तरह की 227 ट्राजेक्शन कर चुके हैं। दिल्ली-एनसीआर समेत यह बदमाश लखनऊ और मुम्बई में भी यह धोखाधड़ी कर एटीएम से लाखों रुपये निकाल चुके हैं। बैंक के अफसरों ने नोएडा में इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। नोएडा पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक पहले बहाने से अपने परिचितों के एटीएम कार्ड ले लेते थे। फिर उस अकाउंट में रुपये डालते थे। इसके बाद उसी डाली गई रकम को आरबीएल बैंक के एटीएम से निकलाने के लिए लोकेशन पर पहुंच जाते थे। शातिर युवकों में से एक एटीएम को हैक कर पहले डाली गई रकम निकालते थे।

अलग-अलग सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत

नोएडा में अलग-अलग सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस प्रवक्ता पंकज कुमार ने बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र के साइट -सी स्थित औद्योगिक एरिया में बीती रात को एक मोटरसाइकिल चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाते हुए दयाल (55 वर्ष) पुत्र बुद्धा सिंह को टक्कर मार दी। इस घटना में उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रवक्ता ने बताया कि थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के सेक्टर 101 मेट्रो स्टेशन के पास हुए एक सड़क हादसे में जय कांत सिंह (42 वर्ष) पुत्र रामचरण गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र में हुए एक अन्य सड़क हादसे में आलम नामक व्यक्ति की मौत हो गई।

भाई की हत्या का बदला लेने के लिए युवक को मौत के घाट उतारा

नोएडा के दादरी के एक शमशान घटा के पास युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गया है। इसकी पहचान राशिद के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक पत्थर से वार कर उसकी हत्या की गई थी। जांच में सामने आया है कि बोड़ाकी निवासी आदेश ने भाई की हत्या का बदला लेने के लिए पत्थर से वार कर उसकी हत्या कर दी। राशिद पर हत्या और लूट के मामले दर्ज थे। दादरी कोतवाली क्षेत्र के गांव बील अकबरपुर के नजदीक अंसल बिल्डर्स की साइड हैं। गांव के शमशान के नजदीक निर्माणाधीन मकान हैं। बुधवार को आसपास के लोगों ने वहां शव होने की सूचना दी। पहुंची ने शव को कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त की। शिनाख्त होते ही परिजनों को सूचना दी गई। परिजनों ने दो लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत दी है।

Next Story