Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गाजियाबाद में मुठभेड़ के बाद 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

एसपी ने बताया कि दोनों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजा ने कहा कि मुठभेड़ बृहस्पतिवार को दोपहर 3:30 बजे तब हुई तब लोनी पुलिस ने एक मोटरसाइकिल को रोकने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि मोटरसाइकिल रोकने के बजाय उस पर सवार दो लोगों ने गोलीबारी कर दी।

नकली सीबीआई अधिकारी बनकर वारदातों को अंजाम देने वाले 5 ईरानी गिरफ्तार, कोर्ट ने कर रखा था भगोड़ा घोषित
X
इनामी बदमाश गिरफ्तार

Ghaziabad Encounter News गाजियाबाद में लगातार दूसरे दिन मुठभेड़ (Encounter) की खबर सामने आई है। इस मुठभेड़ में पुलिस (Ghaziabad Police) ने 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार (Arrested) किया। पिछले 24 घंटों में यह दूसरी घटना है जिसमें मुठभेड़ के बाद बदमाश को पकड़ा गया है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) इराज राजा ने कहा कि मुठभेड़ चिरौड़ी कस्बे में बंथला नहर के पास हुई और इसमें गोली लगने से सिपाही विजय राठी घायल हो गया। उन्होंने बताया की हत्यारोपी की पहचान सोनू डेढा के तौर पर हुई है और वह भी मुठभेड़ में घायल हुआ है। एसपी ने बताया कि दोनों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजा ने कहा कि मुठभेड़ बृहस्पतिवार को दोपहर 3:30 बजे तब हुई तब लोनी पुलिस ने एक मोटरसाइकिल को रोकने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि मोटरसाइकिल रोकने के बजाय उस पर सवार दो लोगों ने गोलीबारी कर दी।

फर्जी दस्तावेज बनाने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

नोएडा के फेस-2 थाने की पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पहचान पत्र, पैन कार्ड आदि बनाने वाले एक गिरोह के दो सदस्यों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया। थाना फेस-2 के थानाध्यक्ष सुजीत उपाध्याय ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग अवैध रूप से फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, पहचान पत्र तथा आधार कार्ड बना रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने गेझा गांव में छापा मारकर सचिन और आलम को गिरफ्तार किया। इनके पास से लैपटॉप, दो कंप्यूटर, कार्ड प्रिंट करने वाले प्रिंटर और 42 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि वे लोग 1200 से 200 रुपये में फर्जी आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पहचान पत्र, पैन कार्ड आदि बनाते थे। उन्होंने ऐसे हजारों फर्जी दस्तावेज बनाने की बात स्वीकार की है।

करंट लगने से बिजली के लाइनमैन सहित तीन लोगों की मौत

नोएडा में विभिन्न घटनाओं में करंट लगने से बिजली के लाइनमैन सहित तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस मामलों की जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि थाना सेक्टर 58 क्षेत्र के सेक्टर 62 स्थित बिजली सब स्टेशन पर तैनात लाइनमैन विजय (30 वर्ष) पुत्र लक्ष्मण सिंह बीती रात को बिजली के खंभे पर चढ़कर बिजली के तार की मरम्मत कर रहे थे, तभी उन्हें करंट लग गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में विजय गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें उपचार के लिए नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर उनकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि अगर मृतक के परिजन इस मामले में किसी के खिलाफ कोई शिकायत करते हैं तो घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी।

तीन शातिर वाहन चोर गिरफ्तार, कई गाड़ियां बरामद

नोएडा पुलिस ने एक सूचना के आधार पर तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में राजेश व अनूप वाहन चोरी करते हैं, इमरान चोरी के वाहनों के इंजन व चेचिस नंबर को मिटाकर उनकी जगह फर्जी इंजन नंबर और चेचिस नंबर डालकर वाहनों की आरसी तैयार करवाता है तथा चोरी के वाहनों को ऊंचे दामों पर बेचता है। उन्होंने बताया कि इनके दो साथी फरार हैं, पुलिस उनकी तलाश कर रही है। गिरफ्तार बदमाशों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से 200 से ज्यादा वाहन चोरी करने की बात स्वीकार की है। पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि बीती रात को एक सूचना के आधार पर थाना सेक्टर 20 पुलिस ने डीएनडी पुल के पास से राजेश पुत्र हरस्वरूप निवासी जनपद मथुरा, अनूप शर्मा पुत्र घनश्याम निवासी जनपद मथुरा तथा इमरान पुत्र नूर मोहम्मद निवासी हरियाणा मेवात को गिरफ्तार किया है।

शटर काटकर मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

नोएडा पुलिस ने दुकान का शटर काटकर मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस संबंध में पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से दुकान से चोरी किए गए करीब साढ़े सोलह लाख के 101 स्मार्ट फोन बरामद हुए हैं। ये बदमाश बिहार में भी मोबाइल की दुकान और एटीएम काटने की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस गिरोह में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है। डीसीपी ग्रेटर नोएडा अभिषेक झा ने बताया कि 19 जुलाई को कासना स्थित कमल सिंह भाटी की दुकान का शटर काटकर महंगे स्मार्टफोन और मोबाइल एसेसरीज चुरा ली गई थी। इससे पहले भी इस दुकान में चोरी की घटना हुई थी।

Next Story