Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गाजियाबाद के डासना मंदिर में संत पर चाकू से हमला, बदमाशों ने की हत्या की कोशिश, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

बताया जा रहा है कि सोमवार रात लगभग 3:30 बजे किसी ने उन पर चाकू से कई वार कर दिए। वारदात को अंजाम देने के बाद से हमलावर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। वहीं, जिस समय यह हमला हुआ उस समय मंदिर के महंत यतिनरसिम्हानंद सरस्वती भी पास के कमरे में सो रहे थे। पुलिस ने मामला दर्ज की जांच शुरू कर दी है।

गाजियाबाद के डासना मंदिर में संत पर चाकू से हमला, बदमाशों ने की हत्या की कोशिश, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

गाजियाबाद के डासना मंदिर में संत पर चाकू से हमला, बदमाशों ने की हत्या की कोशिश

Ghaziabad Crime गाजियाबाद का डासना में मंदिर (Dasna Temple) एक बार फिर से सुर्खियों में है क्योंकि देर रात एक संत (Saint) पर चाकू से हमला किए जाने का मामला सामने आया है। यहां कुछ बदमाशों (Criminals) ने सो रहे संत पर चाकू से हमला (Attacked wife Knife) कर दिया। हमले में घालय हुए बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले संत नरेशानंद सरस्वती (58) को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार, बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले एक संत नरेशानंद इन दिनों डासना देवी मंदिर में रुके हुए थे। बताया जा रहा है कि सोमवार रात लगभग 3:30 बजे किसी ने उन पर चाकू से कई वार कर दिए। वारदात को अंजाम देने के बाद से हमलावर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। वहीं, जिस समय यह हमला हुआ उस समय मंदिर के महंत यतिनरसिम्हानंद सरस्वती भी पास के कमरे में सो रहे थे। पुलिस (Ghaziabad Police) ने मामला दर्ज की जांच शुरू कर दी है।

बाइक बोट की तरह कई शहरों में फर्जी कंपनी खोलकर की धोखाधड़ी

नोएडा में बाइक बोट घोटाले की तर्ज पर शातिर लोग अब देश के विभिन्न हिस्सों में फर्जी कंपनियां खोलकर जालसाजी कर रहे हैं। पुलिस जांच में सामने आया है कि गिरोह ने नोएडा के अलावा कई शहरों में अपनी फर्जी कंपनियां खोल रखी हैं, जिनके माध्यम से शातिर अलग-अलग तरीके से ठगी कर रहे हैं। पुलिस को हरियाणा में दो संदिग्ध कंपनी का पता चला है। जल्द ही उन पर छापेमारी की जाएगी। नोएडा में बाइक बोट घोटाले की तरह ही ठगी का एक और मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने शनिवार को सेक्टर-62 गोल चक्कर से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिनके नाम बागपत के वाजिदपुर निवासी दीपक चौधरी और विपिन तोमर हैं। इसके अलावा तीसरे आरोपी को रविवार को गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों ने मार्च 2020 में सेक्टर-63 के सी ब्लॉक में यात्रा कार सर्विसेज और ई-बाइक के नाम से फर्जी कंपनी बनाई थी।

बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया

स्वतंत्रता दिवस एवं अन्य त्योहारों पर गौतमबुद्ध नगर जनपद की सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दरुस्त रखने के उद्देश्य से नोएडा के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने पुलिस बल एवं स्पेशल कमांडों टीम के साथ बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि पुलिस सिंह ने आगामी स्वतंत्रता दिवस एवं अन्य त्योहारों के दृष्टिगत थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के अंतर्गत बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर पहुंचकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था का गहनता के साथ जायजा लिया तथा उन्होंने मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों को आगामी स्वतंत्रता दिवस के दृष्टिगत तलाशी बढ़ाने तथा और अधिक मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करने का निर्देश दिया गया। कुमार के अनुसार निरीक्षण के दौरान पुलिस आयुक्त ने सुरक्षा से संबद्ध अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति/वस्तुके आसपास दिखाई देने पर तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचित करें एवं किसी भी अप्रिय घटना को घटित होने से रोकें ।

40 हजार फ्लैट मालिकों के यूपी सरकार से जताई नाराजगी

नोएडा में भूमि सर्कल दरों में प्रस्तावित बढ़ोतरी से नाराज करीब 40,000 फ्लैट मालिकों के एक महासंघ ने उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना से इस कदम पर पुनर्विचार करने का सोमवार को आग्रह किया। नोएडा फेडरेशन ऑफ अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशंस (एनओएफएए) ने गौतम बुद्ध नगर जिले में ऊंची इमारतों के निवासियों की कुछ अन्य ज्वलंत समस्याओं' के समाधान के लिए बुनियादी ढांचा एवं औद्योगिक विकास मंत्री महाना के साथ एक बैठक की भी मांग की। सर्कल दरों और इसके कारण यहां संपत्तियों की लागत में बढ़ोतरी के सरकार के हालिया प्रस्ताव का एक अन्य नागरिक निकाय फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन' (एफओएनआरडब्ल्यूए), और बिल्डरों के समूह नेशनल रियल एस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल (नारेडको) ने विरोध किया है।

जनरेटर से करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत

नोएडा के सेक्टर 136 में कथित रूप से जनरेटर से करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। थाना फेस - दो के प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि थाना क्षेत्र के तहत आने वाले सेक्टर 136 में एक स्थान पर काम करते समय ओमप्रकाश (30) को जनरेटर सेट से करंट लग गया। उन्होंने बताया कि गंभीर हालत में ओमप्रकाश को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी के मुताबिक, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Next Story