Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पिता-पुत्र ने हेड कांस्टेबल से की मारपीट, पांच लोग गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

झगड़े के मामले में आए एक पक्ष ने हेड कांस्टेबल से हाथापाई कर दी। हेड कांस्टेबल दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास कर रहा था, लेकिन इसी दौरान उससे भिड़ गया। पुलिस ने मौके पर आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया, जबकि पांच लोग फरार हो गए।

पिता-पुत्र ने हेड कांस्टेबल से की मारपीट, पांच लोग गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X
गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

Ghaziabad Crime News गाजियाबाद में झगड़े के मामले में आए एक पक्ष ने हेड कांस्टेबल (Head Constable) से हाथापाई कर दी। हेड कांस्टेबल दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास कर रहा था, लेकिन इसी दौरान उससे भिड़ गया। पुलिस (Police) ने मौके पर आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार (Five Arrested) कर लिया, जबकि पांच लोग फरार हो गए। हेड कांस्टेबल ने पिता-पुत्र समेत सात लोगों पर केस दर्ज कराया है तो वहीं, झगड़े के पीड़ित पक्ष की तहरीर पर भी नगर कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। कैला भट्ठा निवासी अफसर और उसके बेटे अल्फेज का इस्लामनगर निवासी अलबक्श से किसी बात पर विवाद हो गया था। देखते ही देखते विवाद बढ़ गया। कोतवाली पुलिस दोनों पक्षों को कैला भट्ठा चौकी ले आई। पुलिस के मुताबिक पुलिस चौकी में हेड कांस्टेबल भगत सिंह दोनों पक्षों में समझौता कराने का प्रयास कर रहे थे।

सार्वजनिक स्थल पर 434 शराब पीने वाले लोग गिरफ्तार

गौतमबुद्ध नगर पुलिस धारा 144 और कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बड़े स्तर पर कार्रवाई कर रही है। शनिवार की रात पुलिस ने जनपद में खुले में शराब पीने वाले 434 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है। कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश पर थाना स्तर पर पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है। इसके तहत ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। नोएडा पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि जनपद में धारा 144 लागू है। इसके अलावा शनिवार और रविवार को वीकेंड कर्फ्यू भी प्रभावी है। इस दौरान घर से बाहर निकलना मना है। बावजूद इसके कुछ लोग नियमों का उल्लंघन कर खुले में शराब पी रहे हैं। बिना मास्क लगाए टहल रहे हैं। इनसे कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने का खतरा है। पुलिस के लाख समझाने के बावजूद ऐसे तत्व नहीं मान रहे। इसलिए इनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

गायब हुए किशोर का शव नहर से मिला, पुलिस जांच में जुटी

नोएडा के रबूपुरा क्षेत्र में एक गांव से 16 जुलाई को गायब हुए 15 वर्षीय किशोर का शव 17 जुलाई को अलीगढ़ के पिसावा थाना क्षेत्र स्थित नहर में मिला है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले में कार्रवाई करेगी। कोतवाली रबूपुरा प्रभारी दिनेश यादव ने बताया की आकलपुर गांव का रहने वाला मुदित(15) दसवीं कक्षा का छात्र था और 16 जुलाई को दोपहर 12 बजे घर में बिना किसी को बताए बाइक लेकर निकल गया था। घर वालों ने काफी तलाश किया लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। इस पर परिजनों ने मुदित की गुमशुदगी थाने में दर्ज करा दी थी।

अलग-अलग सड़क हादसों में तीन की मौत

नोएडा में शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात अलग-अलग सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं तीन अन्य घायल हुए हैं। पुलिस आयुक्त के प्रवक्ता ने बताया कि जेवर थाना क्षेत्र के सबौता गांव के पास एक अज्ञात ट्रैक्टर ने अशोक कुमार (23 वर्ष) नामक युवक की मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी। उन्होंने बताया कि हादसे में गंभीर रूप से घायल कुमार को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रवक्ता ने बताया कि इसी तरह की एक अन्य घटना ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र के कुलेसरा गांव के पास घटी, जहां अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल मोटरसाइकिल सवार दीपक (24 वर्ष) मौत हो गई। उन्होंने बताया कि सूरजपुर थाना क्षेत्र में हुए एक अन्य सड़क हादसे में पुलकित (24 वर्ष) नामक युवक की मौत हो गई।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 40 अधिकारियों का तबादला

योगी सरकार ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सालों से जमे अधिकारियों पर कड़ा रुख अपनाया है। करीब 40 अफसरों का तबादला कर दिया है। राज्‍य सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में 40 महाप्रबंधक, प्रबंधक,उपप्रबंधक, सहायक प्रबंधक व अन्य अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं। गीडा में ओएसडी आर एस यादव को ग्रेटर नोएडा भेजा गया है। यूपीसीडा में ओएसडी नवीन कुमार सिंह को ग्रेटर नोएडा में इसी पद पर तैनाती दी गई है। नोएडा में महाप्रबंधक वास्तु मीना भार्गव इसी पद पर यूपीसीडा तैनात की गई हैं। यूपीसीडा में सहायक महा प्रबंध हिमांशु मिश्रा इसी पद पर गीडा भेजे गए हैं।

Next Story