Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गाजियाबाद में तालाब में डूबने से बच्चे की मौत, परिजनों का प्रशासन पर फूटा गुस्सा, साथ ही पढ़ें टॉप न्यूज

ग्रामवासियों की ओर मृतक बच्चे के पिता का कहना है कि इस तालाब की सफाई के बारे में ग्राम प्रधान नवीन चौधरी को काफी बार आवगत कराया जा चुका है। लेकिन ग्राम प्रधान ने शिकायत को अनसुनी कर दिया। जिसके कारण गजेन्द्र का साढ़े चार साल के पुत्र लवलिश खेलते समय तालाब में गिर गया।

गाजियाबाद में तालाब में डूबने से बच्चे की मौत, परिजनों का प्रशासन पर फूटा गुस्सा, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

गाजियाबाद में तालाब में डूबने से बच्चे की मौत

गाजियाबाद (Ghaziabad) के ढिंढार गांव में तालाब (Pond) में डूबने से बच्चे की मौत (Child Dies) हो गई। आक्रोशित परिजन ग्रामीणों (Family Angry With Administration) ने हंगामा करते हुए प्रशासन और ग्राम प्रधान पर लापरवाही करने के आरोप लगाते हुए कहा कि लोगों द्वारा कई बार तालाब की सफाई कराए जाने का आग्रह किए जाने के बावजूद तालाब की सफाई नहीं कराई गई। जिसके फल स्वरूप एक मासूम की जान चली गई। पुलिस (Ghaziabad Police) ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। ग्रामवासियों की ओर मृतक बच्चे के पिता का कहना है कि इस तालाब की सफाई के बारे में ग्राम प्रधान नवीन चौधरी को काफी बार आवगत कराया जा चुका है। लेकिन ग्राम प्रधान ने शिकायत को अनसुनी कर दिया। जिसके कारण गजेन्द्र का साढ़े चार साल के पुत्र लवलिश खेलते समय तालाब में गिर गया। कड़ी मशक्कत के बाद बच्चे का शव तालाब से निकाला गया।

डेंगू एवं मलेरिया के खिलाफ डोर-टू-डोर कार्यक्रम

गाजियाबाद में कोरोना की तीसरी लहर की संभावना ने सरकारी मशीनरी और नागरिकों की बेचैनी बढ़ा रखी है। इसके इतर डेंगू एवं मलेरिया के मरीजों की बढ़ती संख्या ने नई मुसीबत पैदा कर दी है। डेंगू एवं मलेरिया की रोकथाम के लिए जनपद में 7 से 16 सितंबर तक डोर-टू-डोर अभियान चलाया जाएगा। अभियान की सफलता के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां आरंभ कर दी हैं। उधर, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह का कहना है कि डेंगू एवं मलेरिया से नागरिकों का बचाव करना जिला प्रशासन की प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने कहा कि डोर-टू-डोर सर्वे में डेंगू एवं मलेरिया के अलावा अन्य बीमारियों के लक्षणयुक्त मरीजों की खोज करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

भाई ने की थी भाई की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

गाजियाबाद में कैला भट्टा क्षेत्र में 3 सितंबर को हुई लालू की हत्या मामले में घटना के तीन दिन बाद घंटाघर कोतवाली पुलिस ने हत्यारोपी भाई आजाद को गिरफ्तार किया है। सीओ प्रथम महीपाल सिंह ने बताया कि घंटाघर कोतवाली एसएचओ अमित कुमार, एसआई इमाम जैदी, सुरेन्द्र पाल सिंह की संयुक्त पुलिस टीम ने सोमवार को मुखबिर की सूचना पर सादिक की पुलिया के पास से हत्यारोपी आजाद उर्फ रहीमुद्दीन पुत्र फहीमुद्दीन निवासी कैला भट्टा को गिरफ्तार किया गया। हत्यारोपी ने 3 सिंतबर को मकान के बटवारे को लेकर चल रहे भाई से विवाद के चलते हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। सीओ ने बताया कि पूछताछ के दौरान हत्या आरोपी ने खुलासा किया कि मृतक लालू कई बार अश्लील हरकतें भी किया करता था।

किसानों की रिहाई के लिए प्रदर्शनकारियों ने किया हल्लाबोल

नोएडा में किसानों की रिहाई के लिए विपक्षी दलों समेत अन्य किसान संगठन भी सक्रिय हो गए हैं। सोमवार को एक बार फिर आबादी निस्तारण समेत चार अहम मांगों और किसानों की रिहाई को लेकर भारी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने नोएडा प्राधिकरण का कूच किया। हजारों की संख्या में किसान नोएडा प्राधिकरण मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए आगे बढ़े। मगर सुरक्षा-व्यवस्था को देखते हुए पुलिस ने उन्हें पहले ही रोक दिया। इसके बाद आंदोलनकारी किसान सेक्टर-5 के हरौला गांव के बरात घर में धरने पर बैठ गए। आंदोलन में शामिल किसानों का कहना है कि इस तरह की दमनकारी और बर्बरतापूर्ण कार्रवाई से प्रशासन और शासन हमें डरा नहीं सकता। हम अपना हक लेकर रहेंगे। अगर प्राधिकरण ने हमारी मांगे पूरी नहीं की, तो किसान आखिरी सांस तक संघर्ष करता रहेगा। किसान नेता अशोक चौहान ने कहा, हमारी मुख्य चार मांगों पर नोएडा प्राधिकरण ध्यान दे।

सेल्स मैनेजर 1.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप

नोएडा में जीआईपी मॉल में स्थित एक जूलरी शोरूम में काम करने वाले एक सेल्स मैनेजर, उसकी पत्नी व पिता पर 1.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की रिपोर्ट कंपनी ने दर्ज करवाई है। मैनेजर पर आरोप है कि कंपनी में काम करने के दौरान आरोपित ने कंपनी फंड का दुरुपयोग किया और पत्नी व पिता के नाम पर कंपनी खोलकर जूलरी वहां ले जाकर दे दिया। कंपनी ने इस मामले में सेक्टर-39 थाना पुलिस मे तीनों आरोपितों पर नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Next Story