Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गाजियाबाद में रफ्तार का कहर, तीन लोगों की मौत, साथ ही पढ़े नोएडा की टॉप न्यूज

मृतकों की पहचान मथुरा निवासी सुबोध पुत्र निहाल सिंह, मनीष चौधरी पुत्र राजीव सिंह, हर्ष गौतम पुत्र सतबीर गौतम के रूप में हुई है। जबकि इस्तकार पुत्र रहीम और मंजीत सिंह पुत्र हाकिम घायल हैं। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए हैं।

गाजियाबाद में रफ्तार का कहर, तीन लोगों की मौत, साथ ही नोएडा की टॉप न्यूज
X

गाजियाबाद में रफ्तार का कहर, तीन लोगों की मौत

गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले में आज रफ्तार का कहर देखने को मिला है। इस दुर्घटना में तीन लोगों की मौत (Three People Deaths) हो गई। जबकि दो घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर हुई। देर रात करीब दो बजे तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसे में तीन दोस्तों की मौत हो गई। जबकि दो घायल हैं। मृतकों की पहचान मथुरा निवासी सुबोध पुत्र निहाल सिंह, मनीष चौधरी पुत्र राजीव सिंह, हर्ष गौतम पुत्र सतबीर गौतम के रूप में हुई है। जबकि इस्तकार पुत्र रहीम और मंजीत सिंह पुत्र हाकिम घायल हैं। पुलिस (Police) ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं। अभी कोई तहरीर पुलिस को नहीं मिली है। उधर घायलों का उपचार अस्पताल में चल रहा है।

गौतमबुद्ध नगर में सामने आये कोविड-19 के सात नये मामले

पिछले 24 घंटे में नोएडा में कोरोना के सात नये मामले सामने आये। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि रविवार को कोरोना वायरस के सात नये मरीज सामने आये। अब तक जिले में कोरोना से 63,075 लोग संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि यहां के विभिन्न अस्पतालों एवं पृथक-वास में 33 मरीजों का उपचार चल रहा है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में 62,578 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 466 मरीजों की मौत हुई। उन्होंने बताया कि विगत कुछ दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में कमी आई है। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना वायरस के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए वे आपस में दूरी बनाकर रखें, मास्क लगाएं तथा साफ सफाई का ध्यान रखें।

किराये के नाम पर साइबर ठगी, अकाउंट से उड़ाए हजारों रुपये

नोएडा में एक फिर से साइबर क्राइम का मामला सामने आया है। साइबर ठगों ने मकान का किरायेदार ढूंढ रहे लोगों से ठगी करना शुरू कर दी है। दादरी के रहने वाले सीनियर इंजीनियर से एडवांस किराया भेजने के नाम पर हजारों रुपये की ठगी कर ली गई। आरोपी ने खुद को सैनिक बताकर यह रकम उनके व उनकी पत्नी के व्हॉट्सएप नंबर पर क्यूआर कोड की लिंक भेजकर सात बार में हड़पी। साइबर सेल की जांच के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की है। साथ ही किरायेदार ढूंढ रहे मकान मालिकों को साइबर ठगों से सचेत रहने की सलाह दी है। मूलरूप से प्रयागराज निवासी पुष्कर श्रीवास्तव भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लि. (बीएचईएल) में सीनियर इंजीनियर हैं।

नोएडा के कई जगहों पर सीबीआई के छापे

सपा सरकार के दौरान गोमती रिवरफ्रंट घोटाले को लेकर सीबीआई ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने नोएडा और लखनऊ समेत देशभर के 40 शहरों में एक साथ छापे मारे हैं। सीबीआई के इस एक्शन से इस परियोजना में शामिल रहे इंजीनियर और ठेकेदारों और कार्यदाई एजेंसियों में खलबली मच गई है। इस मामले को लेकर अभी तक समाजवादी पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। जानकारी के मुताबिक, सपा सरकार में हुए रिवरफ्रंट घोटाले में सीबीआई ने छापेमारी शुरू की है। लखनऊ, नोएडा, गाज़ियाबाद, बुलंदशहर, रायबरेली, सीतापुर, इटावा, आगरा के अलावा राजस्थान और पश्चिम बंगाल में 40 जगहों पर एकसाथ छापेमारी चल रही है। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी की अखिलेश यादव सरकार के दौरान लखनऊ में गोमती नदी के किनारे पर रिवरफ्रंट का निर्माण किया गया था। इस प्रोजेक्ट में अरबों रुपए के घोटाले के आरोप लगे हैं।

बुजुर्ग महिला पर कुत्तों का हमला, काटकर बुरी तरह किया लहूलूहान

नोएडा के सेक्टर-151 में स्थित पॉश जेपी ग्रीन्स अमन सोसाइटी में आवारा कुत्तों का आतंक फैला हुआ है। सोमवार को सोसाइटी के पार्क में टहल रही एक हैंडीकैप बुजुर्ग महिला मंजू बाला शर्मा को कुत्तों ने काटकर बुरी तरह लहूलूहान कर दिया। पीड़िता ने इसकी शिकायत थाना नॉलेज पार्क में की है। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मगर बड़ा सवाल ये है कि जेपी ग्रीन्स अमन जैसी पॉश सोसाइटी में भी आवारा कुत्तों को रोकने का कोई प्रबंध क्यों नहीं है। बुजुर्ग मंजू बाला शर्मा पत्नी राजकुमार शर्मा ने अपने शिकायती पत्र में कहा है कि, आज सुबह वह सोसायटी के पार्क में टहल रही थीं। उसी दौरान आवारा कुत्तों ने उन पर हमला कर दिया। उनके बाएं पैर में कई जगह काटा। जिससे वह लहूलुहान हो गईं।

Next Story