Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ठगी गैंग के बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़, दो को मारी गोली, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

पुलिस ने दो बदमाशों के पैर में गोली मारी। इसके बाद दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस ने इनके पास से लूटी गई नकदी, घटना में प्रयोग वैगनआर कार, दो देशी तमंचे, कारतूस आदि बरामद किया है।

ठगी गैंग के बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़, दो को मारी गोली, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

ठगी गैंग के बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़

Noida Enounter नोएडा में ठगी करने वाले गैंग के बदमाशों के साथ पुलिस (Noida Police) की मुठभेड़ की खबर सामने आई है। थाना सेक्टर 39 पुलिस की बुधवार तड़के मुठभेड़ हुई जिसमें पुलिस ने दो बदमाशों के पैर में गोली (Two shot Injured) मारी। इसके बाद दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस ने इनके पास से लूटी गई नकदी, घटना में प्रयोग वैगनआर कार, दो देशी तमंचे, कारतूस आदि बरामद किया है। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि बदमाशों के कुछ साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने एनसीआर में दर्जनों लोगों के साथ लूटपाट व ठगी करने की बात स्वीकार की है। सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में पंकज मिश्रा पुत्र दयानंद निवासी विनोद नगर दिल्ली तथा देशराज पुत्र सतवीर निवासी ग्राम कोठी थाना चांदीनगर जिला बागपत को पुलिस की गोली लगी है।

25 करोड़ रुपये की ठगी को अंजाम देने वाला अन्तर्राजीय साइबर ठग गिरफ्तार

अपने साथियों के साथ मिलकर पूरे देश में अलग-अलग विभागों के रिटायर कर्मचारियों से अब तक करीब 25 करोड़ रुपये की ठगी कर चुके एक कुख्यात अन्तर्राजीय साइबर ठग को नोएडा के साइबर क्राइम थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उत्तर प्रदेश साइबर अपराध के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर त्रिवेणी सिंह ने बताया कि नूर अली अपने भाई अफसर अली और साथी सफरुद्दीन अंसारी, कलीम अंसारी, अहमद अंसारी, अंकित कुमार और छोटन मंडल निवासी जामतारा, झारखंड के साथ मिलकर ठगी का गिरोह चला रहा था। ये लोग ट्रेजरी ऑफिसर बन कर अलग-अलग प्रदेशों में रिटायर हुए विभिन्न विभागों के कर्मियों को पेंशन का डाटा अपडेट करने के लिए कॉल कर, बैंक खाते से संबंधित जानकारी हासिल कर, उनसे ओटीपी मांग कर, उनके खाते पर आन-लाइन सक्रिय कर लेते थे। उसके बाद उनके खाते में जमा धनराशि को फर्जी खातों में अंतरित कर लेते थे। पुलिस ने आरोपी नूर अली को आज सहारनपुर से गिरफ्तार किया है।

नकली सोने को असली बताकर बेचने वाले तीन ठग गिरफ्तार

थाना जेवर पुलिस ने नकली सोने को असली बताकर बेचने वाले तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से सोने की एक नकली ईंट, एक मोबाइल फोन, एक मोटरसाइकिल बरामद की है। थाना जेवर के प्रभारी निरीक्षक उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि सोमवार रात साबौता अंडरपास के पास तलाशी के दौरान पुलिस ने तीन बदमाशों--मुस्तकीम, भूरा और आमिर को गिरफ्तार किया गया । वे गौतमबुद्ध नगर के हैं। सिंह ने बताया कि आरोपी लोगों को फोन पर सस्ते दाम पर सोने की ईंट बेचने की बात कहकर बताये गए स्थान पर बुलाते थे और वहां पर उनको धोखे से पीतल की बनी नकली ईंट पकड़ा देते थे। निरीक्षक के अनुसार पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उनकी नकली ईंट का वजन करीब 650 ग्राम होता है और ग्राहक से जैसा दाम तय हो जाये उसके अनुसार वे उसे बेच देते थे। तीनों को जेल भेज दिया गया है।

गाजियाबाद में नौ साल बाद बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार

गाजियाबाद में सामूहिक दुष्कर्म के मामले में नौ साल बाद आरोपी को नगर कोतवाली पुलिस और एसपी सिटी की एसओजी ने बिहार से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी बिहार के पुर्णिया निवासी मुर्शीद उर्फ रिहान है, जिस पर गाजियाबाद पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। अधिकारियों का कहना है कि मुर्शीद नाम बदलकर रह रहा था। एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि मुर्शीद वर्ष 2012 में अपने साथी अख्तर के साथ इंदिरापुरम क्षेत्र में रह रहा था। दोनो एक नाबालिग लड़की को फुसलाकर बिहार ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया। किशोरी के परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज कर अख्तर को तो जेल भेज दिया था, लेकिन मुर्शीद फरार हो गया था।

महिला की ऑपरेशन के बाद मौत

नोएडा के रबूपुरा में प्राइवेट अस्पताल में भर्ती महिला की ऑपरेशन के बाद मौत हो गई। जानकारी मिलते ही परिजनों और बड़ी संख्या में एकत्रित हुए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों के आक्रोश को देख कर्मचारी अस्पताल छोड़कर भाग गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। नाराज ग्रामीणों ने महिला का शव रखकर ग्रेटर नोएडा-बुलंदशहर मार्ग पर जाम लगा दिया। करीब 4 घंटे तक ग्रामीण वहीं डटे रहे। मौके पर पहुंचे जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह और एसीपी बृजनंदन राय के उचित कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद ग्रामीण लौट गए। जाम के दौरान वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। उधर अस्पताल पर ताला लगाकर संचालक लापता हो गया है।

बदमाशों ने लूट की विभिन्न वारदातों को अंजाम दिया

नोएडा में चार स्थानों पर बदमाशों ने लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दीपक सिंह नाम के व्यक्ति ने थाना सेक्टर 20 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सेक्टर 19 के पास से बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने उनका मोबाइल फोन लूट लिया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि शुभम गुप्ता ने भी इसी तरह की शिकायत दर्ज करवाई है जिसमें कहा है कि सेक्टर 19 के पास से बाइक सवार बदमाशों ने उनका मोबाइल फोन लूट लिया। उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्रवक्ता ने बताया कि थाना फेस- 3 क्षेत्र के सेक्टर 63 में अज्ञात बदमाशों ने पूजा नाम की महिला के गले से सोने की चेन लूट ली, वहीं विशाल नामक युवक से परथला गांव के पास से बदमाशों ने मोबाइल फोन छीन लिया। पुलिस मामलों की जांच कर रही है।

Next Story