Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक को मारी गोली, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

एडीसीपी नोएडा जोन रणविजय सिंह ने बताया कि लूट की सूचना मिलने पर पुलिस ने बदमाशों का पीछा कर उन्हें रोकने की कोशिश की जिस पर बदमाश पुलिस पर फायरिंग करने लगे। पुलिस की तरफ से की गई जवाबी फायरिंग में एक बदमाश विपिन कुमार निवासी ग्राम बरौला पैर में गोली लगने के कारण घायल हो गया।

पुलिस मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाश गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

पुलिस मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाश गिरफ्तार

Noida Encounter नोएडा के सेक्टर-78 में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड हो गई। जिसमें पुलिस ने 2 बदमाशों (Two Miscreants Arrested) को गिरफ्तार किया जिसमें एक बदमाश पुलिस (Noida Police) की गोली लगने से घायल हो गया। जिसे घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस बदमाशों का आपराधिक रिकार्ड खंगाल रही है। उसके पास से पुलिस ने लूटा हुआ मोबाइल फोन, एक देसी तमंचा, कारतूस, वारदातों में इस्तेमाल की जाने वाली मोटरसाइकिल और चाकू बरामद किया है। कोतवाली सेक्टर-49 क्षेत्र में स्थित महागुन मार्ट के पास गुरुवार शाम जा रही एक महिला से बाइक सवार 2 बदमाशों ने मोबाइल लूट लिया। एडीसीपी नोएडा जोन रणविजय सिंह ने बताया कि लूट की सूचना मिलने पर पुलिस ने बदमाशों का पीछा कर उन्हें रोकने की कोशिश की जिस पर बदमाश पुलिस पर फायरिंग करने लगे। पुलिस की तरफ से की गई जवाबी फायरिंग में एक बदमाश विपिन कुमार निवासी ग्राम बरौला पैर में गोली लगने के कारण घायल हो गया।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने की आत्महत्या

नोएडा थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के सेक्टर 77 स्थित एक सोसाइटी में रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने कथित तौर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना सेक्टर 49 के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 77 में एक सोसाइटी में रहने वाले सागर जोशी (28) ने तड़के अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है। उन्होंने बताया कि उन्हें घटनास्थल पर सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है कि वह आत्महत्या के लिए स्वयं जिम्मेदार है। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

दहेज को लेकर पत्नी की हत्या करने का आरोपी गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जिस पर आरोप है कि उसने दहेज में एक कार और दो लाख रुपये नकद की मांग को लेकर पत्नी को अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर प्रताड़ित किया और उसकी हत्या कर दी। अधिकारियों ने बताया कि दंपति की पिछले साल दिसंबर में शादी हुई थी और दोनों छलेरा गांव में रह रहे थे जो यहां सेक्टर-39 थानाक्षेत्र अंतर्गत आता है। पुलिस के अनुसार महिला के पिता ने आरोप लगाया है कि दहेज से नाखुश पति, उसके अभिभावक और बहन ने मैनपुरी जिले की रहने वाली महिला (22) को शादी के बाद से शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। उन्होंने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया कि औरैया जिले का रहने वाला परिवार शादी के बाद दो लाख रुपये एवं एक कार दहेज में चाहता था।

15 हजार फ्लैट खरीदारों को मिली बड़ी राहत

नोएडा के 15 हजार फ्लैट खरीदारों को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वो अपने बकाए के साथ ही 15 हजार फ्लैट खरीदारों के हितों का भी ख्याल रखें। कोर्ट ने कंपनी का नया मैनेजमेंट भी गठित कर दिया है, लेकिन नए मैनेजमेंट ने नोएडा अथॉरिटी को ही सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। गौरतलब है कि ये वो 15 हजार फ्लैट खरीदार हैं, जिन्होंने 10 साल पहले कंपनी को पैसे दिए थे, लेकिन अभी तक उन्हें फ्लैट नहीं मिले हैं। ये लोग यहां-वहां किराए पर रहने को मजबूर हैं। जानकारों की मानें तो नोएडा अथॉरिटी के यूनिटेक बिल्डर पर करीब 8 हजार करोड़ रुपये बकाया है। इसी रकम की वसूली के लिए अथॉरिटी ने यूनिटेक बिल्डर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है।

जेवर एयरपोर्ट पर बनेगा चार किलोमीटर लंबा रनवे

नोएडा एयरपोर्ट के लिए ज्यूरिख इंटरनेशनल ने कार्य योजना तैयार करते हुए चरणबद्ध तरीके से काम शुरू करने का फैसला किया है। एयरपोर्ट पर सबसे पहले ज्यूरिख की यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (वाईईएपीएल) कंपनी करीब चार किलोमीटर लंबे रनवे का निर्माण करेगी। बृहस्पतिवार को कंपनी के 20 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल साइट पर पहुंचा और भूमि पूजन किया। एयरपोर्ट का विधिवत शिलान्यास प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के हाथों होगा, लेकिन एयरपोर्ट निर्माता कंपनी शिलान्यास और निर्माण कार्य शुरू करने की हालत में जमीन को लाने के लिए जमीन पर साफ-सफाई और समतलीकरण का काम शुरू कर रही है।

Next Story