Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुस्लिम महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

पुलिस आयुक्त कार्यालय ने बताया कि सेक्टर 52 निवासी एक महिला पायलट ने थाना सेक्टर 24 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने मुस्लिम समुदाय की महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी की है तथा पोस्ट डाला है। उन्होंने बताया कि इस टिप्पणी से पीड़िता आहत है।

मुस्लिम महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

मुस्लिम महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज

Noida Crime एक विशेष समुदाय की महिलाओं के प्रति सोशल मीडिया (Social Media) पर आपत्तिजनक शब्द लिखने पर एक महिला पायलट ने थाना सेक्टर 24 में मुकदमा दर्ज कराया है। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस (Noida Police) मामले की जांच कर रही है। पुलिस आयुक्त कार्यालय ने बताया कि सेक्टर 52 निवासी एक महिला पायलट ने थाना सेक्टर 24 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने मुस्लिम समुदाय (Muslim Woman) की महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी (Objectionable Post) की है तथा पोस्ट डाला है। उन्होंने बताया कि इस टिप्पणी से पीड़िता आहत है। कार्यालय ने बताया कि आईटी एक्ट के तहत घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नोएडा एक्सप्रेसवे पर नहीं लगेगा जाम, ट्रैफिक पुलिस ने किया ये काम

नोएडा एक्सप्रेस-वे पर सड़क की मरम्मत की जा रही है। इसके चलते यात्रियों को काफी जाम से जूझना पड़ रहा है। एक्सप्रेस-वे पर जून में खत्म हो जाने वाला मरम्मत का काम अभी तक सिर्फ 30 फीसद ही हुआ है, जिसके चलते काम करने वाली कंपनी पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वहीं, जाम से निपटने के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने भी एक खास प्लान बनाया है। इसके चलते अब रिसर्फेसिंग का काम जारी रहने पर भी जाम नहीं लगेगा। ट्रैफिक पुलिस अब उस हिस्से में सीसीटीवी कैमरे लगा रही है, जहां रिसर्फेसिंग का काम चल रहा है। ट्रैफिक पुलिस के कंट्रोल रूम में 24 घंटे कैमरों की मदद से निगरानी की जाएगी।

छह लोगों ने की आत्महत्या

गौतमबुद्ध नगर जनपद के विभिन्न जगहों पर दो महिलाओं समेत छह लोगों ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र के विसरख गांव में नितिन पाल (23) ने कथित रूप से मानसिक तनाव के चलते फांसी लगा ली। वह एक कंपनी में काम करता था। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गयी है। उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 8 के बी- ब्लॉक में बबली ने पति से हुए विवाद के बाद कथित रूप से कोई जहरीला पदार्थ खा लिया। गंभीर हालत में उसको एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर 20 की पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गयी।

लाखों के नकली नोट बरामद , चार गिरफ्तार

नोएडा में पुलिस ने नकली का धंधा करने वाले एक गैंग के चार बदमाशों को बुधवार को गिरफ्तार किया और उनके पास से करीब 18 लाख 60 हजार रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद किये है। चारों ने कथित रूप से दर्जनों लोगों से ठगने की बात स्वीकार की है। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) अंकुर अग्रवाल ने बताया कि बुधवार को एक सूचना के आधार पर थाना फेस-2 पुलिस ने फरमान, सन्नवर उर्फ छोटू, नौशाद तथा वसीम उर्फ राजा को गिरफ्तार किया और उनके पास से 500, 200 और 100 रूपये के नकली नोटों की गड्डियां बरामद कीं। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान चारों ने पुलिस को बताया कि वे सीधे- साधे लोगों को अपने जाल में फंसाते थे तथा उनसे कहते थे कि वे नकली नोट का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी लोगों का विश्वास जीतने के लिए नकली नोट बताकर उन्हें असली नोट देते थे तथा मार्केट में चलाने के लिए कहते थे।

सड़क हादसे में मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों में एक की मौत, दूसरा घायल

नोएडा के यमुना एक्सप्रेस- वे पर बुधवार तड़के डिवाइडर से टकराकर मोटरसाइकिल के पुल से नीचे गिर जाने से उसपर सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। थाना नॉलेज पार्क के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि विनोद पांडे तथा गुरविंदर मिश्रा आज सुबह को मोटरसाइकिल से यमुना एक्सप्रेस- वे पर नोएडा की तरफ जा रहे थे, उसी बीच जीरो पॉइंट पर उनकी मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराती हुई पुल से नीचे गिर गई। उन्होंने बताया कि इस घटना में विनोद पांडे की मौत हो गई, जबकि गुरविंदर मिश्रा गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां शुरू कीं

कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए ग्रेटर नोएडा में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) के प्रबंधन ने तैयारियां तेज कर दी हैं और वह न केवल अपने बल्कि दूसरे अस्पतालों के कर्मियों को भी जरूरी प्रशिक्षण दे रहा है। जिम्स के निदेशक ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) डॉक्टर राकेश गुप्ता ने बताया कि कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर में बच्चों पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ने की आशंका जताई जा रही है, अस्पतालों में सामान्य मरीजों के इलाज के लिए कर्मी प्रशिक्षित होते हैं लेकिन बच्चों के इलाज के लिए कोई खास तैयारी नहीं होती है। उन्होंने कहा कि इसको देखते हुए तैयारी तेज कर दी गई है तथा इसके लिए संस्थान में पीडियाट्रिक स्किल लैब बनाई गई है जहां बच्चों के इलाज की बारीकियों को सिखाया जाता है।

Next Story