Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महिला की हत्या करने के आरोप में बांग्लादेशी गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि सर्फाबाद गांव निवासी फातिमा बीवी की अगस्त में हत्या कर दी गई थी। उन्होंने कहा कि घटना के बाद से आरोपी फरार था। उन्होंने बताया कि मामले की जांच कर रही थाना सेक्टर 49 पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए रविवार को सेक्टर 52 के समीप बाबुल मियां को गिरफ्तार किया।

महिला की हत्या करने के आरोप में बांग्लादेशी गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

महिला की हत्या करने के आरोप में बांग्लादेशी गिरफ्तार

Nodia Crime नोएडा के थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के सर्फाबाद गांव की निवासी एक महिला की अगस्त में हुई हत्या (Murder) के मामले में पुलिस (Noida Police) ने रविवार को आरोपी को गिरफ्तार (Accused Arrested) कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी बांग्लादेश का रहने वाला है तथा उसने फर्जी तरीके से भारत का नागरिक होने का अवैध प्रमाण पत्र, आधार कार्ड व पासपोर्ट आदि बनवा लिया था। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि सर्फाबाद गांव निवासी फातिमा बीवी की अगस्त में हत्या कर दी गई थी। उन्होंने कहा कि घटना के बाद से आरोपी फरार था। उन्होंने बताया कि मामले की जांच कर रही थाना सेक्टर 49 पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए रविवार को सेक्टर 52 के समीप बाबुल मियां को गिरफ्तार किया।

ठगी मामले में एसबीआई के पूर्व सहायक प्रबंधक समेत दो गिरफ्तार

पश्चिमी उत्तर प्रदेश विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की नोएडा इकाई ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पूर्व सहायक प्रबंधक सहित दो लोगों को 40 लाख रुपए से अधिक की ठगी की 12 घटनाओं के मामले में गिरफ्तार किया है। पश्चिमी उप्र एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक कुलदीप नारायण ने बताया कि बल की नोएडा इकाई ने एसबीआई कार्ड से लाखों रुपए की धोखाधड़ी के मामले में एसबीआई कार्ड के पूर्व सहायक प्रबंधक अभिषेक चंद्रा और विक्रांत कुमार चौधरी को गिरफ्तार किया है। दोनों दिल्ली निवासी हैं। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से ठगी के कई मामले सामने आ रहे थे।

15 वर्षीय किशोरी के साथ बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

नोएडा में थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के छलेरा गांव में 15 वर्षीय एक किशोरी के साथ बलात्कार करने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी पीड़िता का पड़ोसी है जिसने जबरन उसके घर में घुसकर बलात्कार किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और किशोरी का चिकित्सकीय परीक्षण करवाया गया है। पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि किशोरी के पिता ने घटना के संबंध में थाना सेक्टर 39 में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके पड़ोस में रहने वाले दिनेश नामक युवक ने 9 सितंबर को उनकी बेटी का बलात्कार किया।

गणेश विसर्जन के दौरान चार युवक डूबे, एक को बचाया गया

गाजियाबाद जिले में लोनी के अंकुर विहार एंक्लेव के चार किशोर यमुना नदी में डूब गए। इनमें से एक किशोर को लोगों ने बचा लिया गया है, जबकि तीन की तलाश की जा रही है। जानकारी के अनुसार, अंकुर विहार एंक्लेव कॉलोनी में रहने वाले चार किशोर शनिवार को गणेश विसर्जन के लिए दिल्ली के सोनिया विहार स्थित यमुना घाट पर गए थे। मूर्ति विसर्जन के दौरान चारों लड़के यमुना नदी में उतर गए। इस दौरान पानी की गहराई का अंदाजा न लग पाने के चलते वह पानी में डूब गए। घाट पर मौजूद लोगों ने इनमें से एक किशोर को बचा लिया, लेकिन तीन लड़कों का कुछ पता नहीं चला। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गईं। शनिवार से ही तीनों लड़कों की यमुना में तलाश की जा रही है।

महिला की हत्या मामले में 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

गाजियाबाद के शास्त्रीनगर कॉलोनी में पांच सितंबर को महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। इसके बाद महिला का पति समेत 6 लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। कविनगर थाना पुलिस के उदासीन रवैये की वजह से मृतका साक्षी के पिता सुरेंद्र सिंह ने अपने परिजनों के साथ किसान मजदूर संघ के बैनर तले शनिवार को एसएसपी कार्यालय का घेराव करके ऑफिस के अंदर धरना भी दिया। धरने पर बैठे मृतका के पिता सुरेंद्र सिंह ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि पहले तो पुलिस ने उनकी पुत्री की हत्या की रिपोर्ट करने से मना कर दिया था लेकिन जब ग्रामीणों के दबाव की वजह से रिपोर्ट दर्ज भी हो गई तो पुलिस ने उनकी पुत्री के हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल नहीं भेजा।

Next Story