Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गौतमबुद्ध नगर में 11 अपराधियों को किया गया जिला बदर, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

पुलिस (Noida Police) आयुक्त की विशेष अदालत ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के इन बदमाशों को जिला बदर करने का आदेश दिया है। पुलिस ने बताया कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा और अन्य गंभीर अपराधों के आरोपी 11 बदमाशों के खिलाफ विभिन्न थानों की पुलिस ने गुंडा अधिनियम के तहत कार्रवाई की थी और उन्हें जिला बदर करने के लिए आयुक्त अदालत से अपील की थी।

गौतमबुद्ध नगर में 11 अपराधियों को किया गया जिला बदर, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

गौतमबुद्ध नगर में 11 अपराधियों को किया गया जिला बदर

Noida Crime News नोएडा में आज 11 अपराधियों (Criminals) को जिला बदर किया गया है। इनमें सेक्टर-20, सेक्टर-39, दादरी, सूरजपुर, बिसरख और दनकौर के अपराधी हैं। थाना सेक्टर-20 से अजय को, दादरी कोतवाली से करीमुद्दीन, भगत, मोईन और मयंक गोयल को, सूरजपुर थाने से कलुआ को, नोएडा से थाना सेक्टर-39 से लक्की और आकाश को तथा दनकौर पुलिस के मुकदमे में माजिद और बिसरख पुलिस ने सुमित को गुंडा अधिनियम में जिला बदर किया गया है। पुलिस (Noida Police) आयुक्त की विशेष अदालत ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के इन बदमाशों को जिला बदर करने का आदेश दिया है। पुलिस ने बताया कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा और अन्य गंभीर अपराधों के आरोपी 11 बदमाशों के खिलाफ विभिन्न थानों की पुलिस ने गुंडा अधिनियम के तहत कार्रवाई की थी और उन्हें जिला बदर करने के लिए आयुक्त अदालत से अपील की थी।

फर्जी पुलिसकर्मी बन लोगों को लूटने वाला आरोपी गिरफ्तार

नोएडा में फर्जी पुलिसकर्मी बन लोगों को लूटने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी व्यापारियों पर पुलिस का दबाव बनाकर वसूली की कोशिश कर रहा था। आरोपी से पुलिस की वर्दी, टोपी और लाल-नीली बत्ती लगी हुई बाइक बरामद की गई है। कोतवाली ईकोटेक-3 प्रभारी भुवनेश कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी पहन फर्जी पुलिसवाला बनकर घूमने वाले कृष्णवीर निवासी मथुरा को सुत्याना कट के पास से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने उत्तर प्रदेश पुलिस की परीक्षा दी थी। परीक्षा में उत्तीर्ण ना हो पाने पर वह फर्जी पुलिसकर्मी बनकर घूमने लगा। आरोपी के कब्जे से एक मोबाइल भी बरामद हुआ है जिसमें उसकी वर्दी पहने हुई पचास से अधिक फोटो हैं।

मानसिक तनाव के चलते युवक ने की सुसाइड

नोएडा फेस-3 थाना क्षेत्र के गढ़ी चौखंडी गांव में रहने वाले एक युवक ने कथित तौर पर मानसिक तनाव के चलते पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि गढ़ी चौखंडी गांव में रहने वाले विकास (30 वर्ष) ने बीती रात को कथित तौर पर मानसिक तनाव के चलते पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है।

व्यक्ति की हत्या कर नाले में फेंका गय था शव

नोएडा सेक्टर 59 के पास 29 जून को जिस अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था, उसकी सिर पर वार कर हत्या की गई थी। यह खुलासा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ है जिसके आधार पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। नोएडा फेस-3 थान के प्रभारी निरीक्षक विवेक त्रिवेदी ने बृहस्पतिवार को बताया कि 29 जून को नोएडा सेक्टर-59 के नाले में 40 वर्षीय एक व्यक्ति का शव मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर पर प्रहार कर हत्या करने की बात सामने आई। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया, अभी तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि इस मामले में उपनिरीक्षक चंद्रपाल सिंह ने थाना फेस- 3 में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अपहरण की गई मासूम को पुलिस ने किया बरामद

उत्तर प्रदेश में नोएडा के थाना सेक्टर 20 क्षेत्र से अगवा की गई एक किशोरी को पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस किशोरी का डॉक्टरी परीक्षण करवा रही है। थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मुनीष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि सेक्टर 6 के बी- ब्लॉक स्थित एक कंपनी से 17 वर्षीय किशोरी 14 जून को लापता हो गई थी। उसके परिजन ने घटना की रिपोर्ट थाना सेक्टर 20 में दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि मामले की जांच कर रही पुलिस ने आज किशोरी को बरामद कर लिया है। किशोरी का डॉक्टरी परीक्षण करवाया जा रहा है।

Next Story