Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गौतमबुद्ध नगर में एक फ्लैट में आग लगने से दो बच्चियों की मौत, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

मृतका की पहचान कृतिका (9 वर्ष) और रुद्राक्षी (12 वर्ष) के रूप में हुई हैं। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम और स्थानीय पुलिस (Noida Police) ने आग पर काबू पा लिया। घायलों का अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

कागज मिल में लगी भयंकर आग, दमकल की 12 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

कागज मिल में लगी भयंकर आग

Noida Fire नोएडा के फेस-3 क्षेत्र में गढ़ी चौखंडी गांव में आज सुबह एक फ्लैट (Fire in Flat) में आग लग गई। इस हादसे में दो बच्चियों की मौत (Two Minor Died) हो गई है। जबकि 3 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। मृतका की पहचान कृतिका (9 वर्ष) और रुद्राक्षी (12 वर्ष) के रूप में हुई हैं। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम और स्थानीय पुलिस (Noida Police) ने आग पर काबू पा लिया। घायलों का अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक कोतवाली फेज-3 क्षेत्र के गढ़ी चौखंडी गांव में प्राइवेट बिल्डर के द्वारा पांच मंज़िल बिल्डिंग बनाई गई थी। जिसमें कई फ्लैट हैं। जिसमें लोग परिवार के साथ रहते हैं। इसमें ग्राउंड फ्लोर पर दिनेश सोलंकी परिवार के साथ रहते हैं। सोमवार तड़के 5:51 पर उनके फ्लैट में आग लग गई। आग की सूचना पर फेज-3 फायर ब्रिगेड की कई टीमें मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया।

टशन में युवक ने तमंचे के साथ सोशल मीडिया पर डाली फोटो, गिरफ्तार

नोएडा में एक युवक को अपने दोस्तों को दिखाने के लिए तमंचे के साथ अपना फोटो फेसबुक पर पोस्ट करना भारी पड़ गया। फोटो वायरल होने के बाद फेज-2 थाना पुलिस ने आरोपी युवक की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, नोएडा निवासी एक युवक ने अपने कुछ दोस्तों को दबंगई दिखाने के लिए अपने फेसबुक अकाउंट पर तमंचे के साथ अपना फोटो पोस्ट कर दिया। फोटो पोस्ट होने के बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद बहुत से लोगों ने नोएडा पुलिस को टैग कर इसके बारे में जानकारी दी। पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए फेसबुक अकाउंट और आईपी एड्रेस के आधार पर युवक की तलाश शुरू कर दी थी। शनिवार शाम को आरोपी युवक की पहचान इलाहबास निवादी गौंदा खान के रूप में की गई।

फर्जी दस्तावेज बनाने के मामले में साइबर कैफे संचालक समेत दो गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा में फर्जी दस्तावेज बनाने पर बिसरख कोतवाली पुलिस ने साइबर कैफे संचालक समेत दो को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान दादरी निवासी शादाब आलम और दनकौर निवासी साहिल के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से फर्जी प्रमाणपत्र व पहचान पत्र, कंप्यूटर, प्रिंटर, फोटो स्टेट मशीन आदि सामान बरामद किया है। वहीं, प्रेसवार्ता के दौरान एक आरोपी के पक्ष से पहुंची महिला अधिवक्ता ने हंगामा फर्जी केस दर्ज कर नाबालिग को हिरासत में रखने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस ने आरोपों को निराधार बताया है। डीसीपी सेंट्रल जोन हरीश चंदर व एडीसीपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि बिसरख कोतवाली प्रभारी अनीता चौहान की टीम ने मुखबिर की सूचना पर चार मूर्ति गोलचक्कर के पास से आरोपियों को गिरफ्तार किया।

नोएडा के 22 गांवों को जल्द मिलेगा पीने का गंगाजल

ग्रेटर नोएडा के सभी गांवों में अक्टूबर तक गंगाजल की सप्लाई का प्लान के संचालन में तेजी आई है। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की योजना के मुताबिक 47 गांवों में गंगाजल की सप्लाई हो रही है। जल्द ही 22 और गांवों को भी पीने के लिए गंगाजल मिलने लगेगा। 44 गांव बाकी रह गए हैं, उनकी भी कागजी कार्रवाई चल रही है। अगले डेढ़ से दो महीने में वहां भी गंगाजल पहुंचने लगेगा. इसके साथ ही सितम्बर तक ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सभी सेक्टर में भी गंगाजल घरों तक पहुंच जाएगा। गौरतलब रहे गाजियाबाद से पाइप लाइन बिछाकर ग्रेटर नोएडा तक गंगाजल लाया गया है। कोरोना-लॉकडाउन के चलते गंगाजल की सप्लाई में देरी हुई है। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी पहले से ही लेट चल रही इस योजना को जल्द से जल्द शुरू करना चाहती है।

नौकरी करने वाली दो सहेलियों की नाले में मिला शव

नोएडा में सरधना थाना क्षेत्र में हाईवे के निकट नाले से दो युवतियों का शव मिलने से हड़कंप मच गया है। नानू निवासी एक मृतका के परिजनों ने युवती की शिनाख्त करते हुए उसके साथ मिली दूसरी लाश को युवती की 'प्रगाढ़' सहेली बताया है। परिजनों के मुताबिक दोनों युवतियां नोएडा में नौकरी करती थी और पिछले कुछ महीनों से वहीं रह रही थी। एसएसपी ने बताया कि युवतियों के गुम होने पर परिजनों ने नोएडा थाने में दोनों की गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी। हत्या में एक युवती के बॉयफ्रेंड का नाम सामने आया है। जिसके बाद पुलिस ने बॉयफ्रेंड सहित कई लोगों को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। एसएसपी ने रविवार को पूरी घटना के खुलासे का दावा किया है।

Next Story