Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गौतमबुद्ध नगर में नौवीं की छात्रा ने की आत्महत्या, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

थाना बिसरख की प्रभारी निरीक्षक अनीता चौहान ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र स्थित 'पाल वेली' सोसाइटी में रहने वाले देवेंद्र सिंह की 14 वर्षीय बेटी उमा नौवीं कक्षा की छात्रा थी। सोमवार को वह अपने कमरे में 'ऑनलाइन क्लास' ले रही थी, उसका बड़ा भाई जब उसके कमरे में गया, तो उसने दरवाजा बंद पाया। दरवाज ना खोले जाने पर भाई ने दरवाजा तोड़ा और अंदर जाकर देखा तो उमा ने पंखे से फंदा लगा लिया था।

गौतमबुद्ध नगर में नौवीं की छात्रा ने की आत्महत्या
X

गौतमबुद्ध नगर में नौवीं की छात्रा ने की आत्महत्या

Noida Crime नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में 14 वर्षीय एक छात्रा ने सोमवार दोपहर कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। पुलिस (Noida Police) ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना बिसरख की प्रभारी निरीक्षक अनीता चौहान ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र स्थित 'पाल वेली' सोसाइटी में रहने वाले देवेंद्र सिंह की 14 वर्षीय बेटी उमा नौवीं कक्षा की छात्रा थी। सोमवार को वह अपने कमरे में 'ऑनलाइन क्लास' ले रही थी, उसका बड़ा भाई जब उसके कमरे में गया, तो उसने दरवाजा बंद पाया। दरवाज ना खोले जाने पर भाई ने दरवाजा तोड़ा और अंदर जाकर देखा तो उमा ने पंखे से फंदा लगा लिया था। उसे ग्रेटर नोएडा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच जारी है।

पत्नी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

नोएडा में पत्नी की हत्या करने के मामले में एक साल से भी अधिक समय से फरार चल रहे आरोपी पति को थाना सेक्टर 39 पुलिस ने गिरफ्तार कर मंगलवार को अदालत में पेश किया जहां से उसको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक आजाद सिंह तोमर ने बताया कि सदरपुर कॉलोनी में रहने वाली तरुणा (24 वर्ष) की नौ फरवरी वर्ष 2020 को घर पर संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। इस मामले में तरूणा के परिजनों ने उसके पति अभिषेक गोस्वामी, ससुर प्रमोद गोस्वामी सहित कई लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया था। तोमर ने बताया कि अभिषेक गोस्वामी को सोमवार शाम को थाना सेक्टर 39 पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसे आज अदालत में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उसको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। उन्होंने बताया कि इस घटना में वांछित अन्य लोगों की पुलिस तलाश कर रही है।

मिलावटी शराब बेचने के आरोप में एक गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने मिलावटी शराब बेचने के आरोप में एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है और उसके पास से चार लीटर कच्ची शराब तथा 200 ग्राम यूरिया बरामद किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में बताया। थाना सेक्टर 49 के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि मिलावटी तथा अवैध रूप से शराब बेचने वालों के खिलाफ पुलिस अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत थाना सेक्टर 49 पुलिस ने बीती रात को बरौला गांव के पास से अजय नाथ नामक एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से पुलिस ने चार लीटर कच्ची शराब तथा 200 ग्राम यूरिया बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह नशे की तीव्रता बढ़ाने के लिए शराब में यूरिया मिलाकर बेचता था।

यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसों को रोकने के लिए सुरक्षा उपायों पर काम शुरू

यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसों को रोकने के लिए सुरक्षा उपायों पर काम शुरू हो गया है। एक्सप्रेसवे के डिवाइडर के दोनों ओर क्रैश बीम बैरियर लगाए जा रहे हैं। यह काम गुजरात की कंपनी कर रही है। इनके लग जाने से हादसा होने के बाद वाहन दूसरी लेन में नहीं जाएंगे। 165 किलोमीटर लंबे यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसों को रोकने के लिए आईआईटी दिल्ली से सुरक्षा ऑडिट करवाया गया था। आईआईटी दिल्ली ने यह रिपोर्ट यमुना प्राधिकरण को सौंपी थी। आईआईटी ने सुझाव दिया था कि एक्सप्रेसवे के डिवाइडर के दोनों ओर क्रैश बैरियर लगाए जाएं। इसके लगने से हादसे के बाद वाहन दूसरी लेन में नहीं जाएंगे।

एमएमजी अस्पताल में कर्मचारियों के साथ मारपीट

गाजियाबाद के जिला एमएमजी अस्पताल में कर्मचारियों के साथ सोमवार रात में कुछ लोगों द्वारा मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। इसके विरोध में मंगलवार सुबह ओपीडी बंद कर सभी कर्मचारी और डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं। बताया गया कि कल देर रात मोहन नगर में सड़क दुर्घटना में घायल एक युवक को कुछ लोग भर्ती कराने के लिए लाए थे। युवक की हालत गंभीर होने के कारण उसे दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया था। 108 एंबुलेंस आती उसके पहले ही घायल ने दम तोड़ दिया। इससे साथ में आए युवक आक्रोशित हो गए। युवकों ने अन्य लोगों को अस्पताल में बुलाकर रात में मौजूद स्टाफ के साथ मारपीट की और जमकर तोड़फोड़ मचाया।

Next Story