Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गौतमबुद्ध नगर में सिक्योरिटी गार्ड्स ने की लाठी-डंडों से युवक की पिटाई, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप

अब इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जबकि, सूचना के बाद मौके पर पहुंची सेक्टर-39 थाना पुलिस ने सिक्योरिटी इंचार्ज सहित 7 लोगों को नामजद किया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पीड़ित रेजिडेंट की पहचान सुरेश कुमार के रूप में हुई है। वे लोटस बुलेवार्ड सोसाइटी में 17वीं मंजिल पर रहते हैं। शिकायत में सुरेश ने बताया है कि उन्हें फ्लैट में मेंटिनेंस का कुछ काम कराना था।

गौतमबुद्ध नगर में सिक्योरिटी गार्ड्स ने की लाठी-डंडों से युवक की पिटाई, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप
X

गौतमबुद्ध नगर में सिक्योरिटी गार्ड्स ने की लाठी-डंडों से युवक की पिटाई

Noida Crime नोएडा के सेक्टर-39 क्षेत्र में एक सोसाइटी के सिक्योरिटी गार्ड्स (Security Guards) ने एक रेजिडेंट की जमकर पिटाई कर दी। सोसाइटी के सिक्योरिटी गार्ड्स ने लाठी-डंडों से युवक की बेरहमी से पिटाई की है। इससे रेजिडेंट को गंभीर चोटें आई हैं। वहीं, अब इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रहा है। जबकि, सूचना के बाद मौके पर पहुंची सेक्टर-39 थाना पुलिस ने सिक्योरिटी इंचार्ज सहित 7 लोगों को नामजद किया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पीड़ित रेजिडेंट की पहचान सुरेश कुमार के रूप में हुई है। वे लोटस बुलेवार्ड सोसाइटी में 17वीं मंजिल पर रहते हैं। शिकायत में सुरेश ने बताया है कि उन्हें फ्लैट में मेंटिनेंस का कुछ काम कराना था। ऐसे में उन्होंने फ्लैट की चाबी सोसाइटी के गेट पर सिक्योरिटी गार्ड्स के ऑफिस में जमा कर दी थी। उनकी मानें तो फ्लैट में काम करने के लिए मंगलवार को एक कर्मचारी आया था। कर्मचारी ने सुरक्षाकर्मी से चाबी मांगी तो उसने देने से इनकार कर दिया।

जेल के गेट के बाहर धरना, साथी किसानों की रिहायी की मांग

भारतीय किसान परिषद के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में किसान लुक्सर स्थित जिला कारागार के गेट पर धरने पर बैठ गए हैं। किसान नेताओं का आरोप है कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने जेल में बंद सभी किसानों को बुधवार को छोड़ने का वादा किया था, लेकिन मात्र 31 किसानों को छोड़ा गया है, जबकि अभी 48 किसान जेल में हैं। भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने बताया कि एक सितंबर से विभिन्न मांगों को लेकर 81 गांव के किसान नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय के बाहर धरना दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि धरना देने गए किसानों नेताओं को समय-समय पर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा। उन्होंने बताया कि उनके समेत करीब 100 किसान नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि इसके बावजूद भी किसानों का नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। उन्होंने बताया कि कल 21 किसान नेताओं को जेल से रिहा किया गया था।

नकली नोट बनाने और आपूर्ति करने के आरोप में चार गिरफ्तार

गाजियाबाद की कौशांबी पुलिस ने 500 रुपये के नकली नोट बनाने और आपूर्ति करने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इन नोट पर भारतीय मनोरंजन बैंक' का स्टांप लगा होता था। यह जानकारी बुधवार को पुलिस ने दी। पुलिस अधीक्षक (सिटी-2) ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि आरोपियों की पहचान मोइनुद्दीन, चंद्र प्रकाश, तरूण और महिपाल के रूप में हुई है जो दिल्ली के जाफराबाद और उत्तर प्रदेश के नोएडा के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि सात हजार रुपये नकदी और 70 लाख रुपये के नकली नोट आरोपियों से बरामद किए गए। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि हवाला के कारोबार में संलिप्त एक व्यवसायी से उन्हें नकली नोट प्राप्त होते थे।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर तैनात होंगे 10 मार्शल

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर लगातार हो रहे हादसे के बाद एनएचएआई खंड-चार (डासना से मेरठ) पर 10 मार्शल तैनात करेगा। एक्सप्रेसवे पर वाहन विपरीत दिशा में न चल सके इसके लिए उतरने और चढ़ने वाले सभी प्वॉइंट पर इनकी तैनाती के लिए ट्रैफिक पुलिस को पत्र लिखा है। ढाई महीने के दौरान मेरठ एक्सप्रेस-वे पर 42 हादसे हुए। इसमें 24 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई गंभीर रूप से घायल हुए। वहीं, सोमवार की रात ट्रक की टक्कर से पांच लोगों की मौत हो गई। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, वाहनों की तेज गति और विपरीत दिशा में चलने से हादसे हो रहे हैं। एनएचएआई ने हादसे रोकने के लिए योजना तैयार की है। एनएचएआई के परियोजना निदेशक मुदित गर्ग ने बताया कि खंड चार पर ज्यादा हादसे हुए हैं। डासना से मेरठ तक 10 मार्शल अगले एक या दो दिन में तैनात किए जाएंगे। एक्सप्रेस-वे पर वाहन चालक रास्ता न भटके इसमे मार्शल उनकी मदद करेंगे।

फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, जीजा-साले गिरफ्तार

गाजियाबाद में चल रहे ठगी के कॉल सेंटर का खुलासा करते हुए साइबर सेल और कविनगर पुलिस ने सरगना व उसके साथी जीजा-साले को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक हापुड़ के बहादुरगढ़ निवासी बीए पास जौनी ने जल्द अमीर बनने के लिए ठगी का धंधा शुरू किया था। आरोपी पॉलिसी व लोन दिलाने के नाम पर लोगों को झांसे में लेते थे और फर्जी पतों के खातों में रकम ट्रांसफर कराते थे। एक अनुमान के मुताबिक आरोपी ढाई माह में एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर चुके हैं। साइबर सेल के नोडल अधिकारी और सीओ इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र ने बताया कि कुछ दिन पहले आरडीसी में कॉल सेंटर खोलकर पॉलिसी व लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के बारे में सूचना मिली थी। खोजबीन करने पर सूचना सही पाई गई, जिसके बाद मंगलवार देरशाम हापुड़ के बहादुरगढ़ निवासी जौनी, जिला मधुबनी बिहार निवासी हिमांशु शेखर और मोहल्ला कच्चन पूर्वा बांदा निवासी संदीप गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया।

Next Story