Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गौतमबुद्ध नगर में सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

हेतराम का आरोप है कि इन ठगों ने भारतीय खाद्य निगम में नौकरी दिलवाने के नाम पर उनसे 7 लाख रुपये ठग लिया है। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन ठगों ने विभिन्न प्रांतों में रहने वाले सैकड़ों लोगों से सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर करोड़ों की ठगी की है।

गौतमबुद्ध नगर में सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर करोड़ की ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

मनरेगा में मृतकों का जॉब कार्ड बनाकर किया गबन

Noida Fruad नोएडा में धोखाधड़ी करने वाले गैंग का पर्दाफाश (Busted) किया गया है। विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी (Government Job) दिलवाने के नाम पर करोड़ो की ठगी करने वाले एक गैंग के दो बदमाशों को थाना फेस-2 पुलिस (Noida Police) ने रविवार को गिरफ्तार (Two Arrested) किया है। इनके खिलाफ 5 दिन पूर्व भंगेल गांव में रहने वाले हेतराम नामक व्यक्ति ने थाना फेस-दो में मुकदमा दर्ज कराया था। हेतराम का आरोप है कि इन ठगों ने भारतीय खाद्य निगम में नौकरी दिलवाने के नाम पर उनसे 7 लाख रुपये ठग लिया है। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन ठगों ने विभिन्न प्रांतों में रहने वाले सैकड़ों लोगों से सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर करोड़ों की ठगी की है।

रक्षाबंधन पर पुलिस कमिश्नर ने महिलाओं को दिया उपहार

नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश और विधायक दादरी तेजपाल सिंह नागर की उपस्थिति में महिलाओं और बालिकाओं के सम्मान, उनकी सुरक्षा और उन्हें स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शुरू किए गए मिशन शक्ति-3 कार्यक्रम का शुभारंभ थाना जारचा के ग्राम सेथली में ग्राम प्रधान अंजू भाटी द्वारा फीता काटकर किया गया। नोएडा में मिशन शक्ति-3 कार्यक्रम के तहत महिला बीट प्रणाली लागू की गई। प्रत्येक बीट पर महिला बीट पुलिस अधिकारी को नियुक्त किया गया है। महिला बीट पुलिस अधिकारी अपनी बीट के क्षेत्र में रहने वाली महिलाओं से निरंतर समन्वय स्थापित कर उनकी समस्याओं को जानने का प्रयास कर समाधान निकालने की कोशिश करेगी। महिला संबंधी अपराध या अन्य कोई भी समस्या उत्पन्न होने की स्थिति में महिला बीट पुलिस अधिकारी द्वारा तुरंत उच्च पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

भारी बारिश के बाद सोसाइटी की दीवार टूटी, बेसमेंट में भरा पानी

गाजियाबाद के लोनी में स्थित एक सोसाइटी की दीवार भारी बारिश के बाद अचानक टूट गई। इस बीच, बारिश का पानी ज्यादा भरने से दीवार टूटते ही सोसाइटी में भरने लगा। स्थानीय निवासी लोगों का कहना है कि दीवार टूटने के बाद सोसाइटी के बेसमेंट में पानी भर गया जिससे ग्राउंड फ्लोर पर मेंटेनेंस ऑफिस और वहां खड़ी एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियों में पानी भर गया। इस सूचना पर स्थानीय लोग अपनी गाड़ी को देखने पहुंचे और पानी को बाहर निकालने में जुट गए। फिलहाल तालाब के पानी से हुए नुकसान का आंकलन आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी नहीं लगा पा रहे हैं। उन्होंने नगर पालिका परिषद के अधिकारियों से तालाब की व्यवस्था पक्की करने की मांग की है।

बच्चों का खतरनाक स्टंट करते वीडियो सोशल मी‌डिया पर वायरल

ग्रेटर नोएडा में बच्चों का खतरनाक स्टंट करते वीडियो सोशल मी‌डिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें साफ दिखाई दे रहा है कि स्टंट से पहले सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं। शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स परिसर में राष्ट्रीय स्तर का स्केटिंग रिंग में नियमों की परवाह किए बिना ही स्केटिंग की जा रही है। इसमें छोटे बच्चों की जान जोखिम में डाली जा रही है। स्केटिंग अकादमी संचालित करने वाले कोच चरन सिंह आग के नीचे से खिलाड़ियों को निकाल रहे हैं। इस मामले में जब कोच से बात की गई तो उन्होंने इस वीडियो को बनाने की हामी भरी है। इस मामले में प्राधिकरण या है। साथ ही उन्होंने इसकी जांच कराने व दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है।

नौ साल की बच्ची के साथ अश्लील हरकत करने वाला गिरफ्तार

नोएडा सेक्टर-20 थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर- 15 में नौ साल की बच्ची के साथ कथित अश्लील हरकत करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। जिला पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि शिकायत के मुताबिक नोएडा सेक्टर-20 थाना क्षेत्र के सेक्टर 15 में बीती रात नौ वर्षीय बच्ची खाना खाकर बाहर टहल रही थी, तभी उसके पड़ोस में रहने वाले नफीस नामक व्यक्ति ने कथित तौर पर हाथ पकड़ा और अश्लील हरकत की। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी नफीस को गिरफ्तार कर लिया है।

Next Story