Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गौतमबुद्ध नगर में सीवर से गेंद निकालने गए दो युवकों की मौत, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

दो का इलाज जारी ऑपरेटर ने पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से चारों युवकों को निकाला। इसके बाद इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टरों ने विशाल कुमार श्रीवास्तव और संदीप को मृत घोषित कर दिया। जबकि दो युवकों का इलाज चल रहा है।

गौतमबुद्ध नगर में सीवर से गेंद निकालने गए दो युवकों की मौत, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

प्रतीकात्मक तस्वीर।

Noida News नोएडा से रविवार को बड़े हादसे (Accident) की खबर सामने आई है। यहां सीवर (Sewer) में गिरने से दो युवकों की मौत (Tow Youth Died) हो गई। जबकि दो युवक घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि कुछ बच्चे रविवार सुबह सेक्टर 5 स्थित जल निगम के पार्क में क्रिकेट खेल रहे थे। इसी दौरान बॉल सीवर में गिर गई। इसे निकालने की कोशिश में चार युवक एक एक कर सीवर में उतरे। लेकिन गैस के प्रभाव में आकर बेहोश हो गए। दो का इलाज जारी ऑपरेटर ने पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से चारों युवकों को निकाला। इसके बाद इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टरों ने विशाल कुमार श्रीवास्तव और संदीप को मृत घोषित कर दिया। जबकि दो युवकों का इलाज चल रहा है।

छह लोगों की सड़क हादसे में मौत

उत्तर प्रदेश के बहराइच से शादी कर ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा लौट रहे दूल्हा-दुल्हन समेत छह लोगों की सड़क हादसे में मौत हो गई। रबूपुरा के आछेपुर गांव के रहने वाले युवक धीरज की शादी दो दिन पहले ही बहराइच निवासी रिंकी के साथ हुई थी और वह अपने परिवार वालों के साथ दुल्हन को विदा कराकर घर लौट रहा था। रामपुर के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के मंसूरपुर में एक बेकाबू डीसीएम ने उनकी कार में टक्कर मार दी। कार में दुल्हन के अलावा पांच और लोग सवार थे। जब उनकी ईको कार रामपुर में सिविल लाइंस क्षेत्र में लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर मंसूरपुर बाइपास के पास पहुंची तो सामने से आती डीसीएम ने कार को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में कार चला रहे राहुल की मौके पर ही मौत हो गई और पांच अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

बच्ची के साथ बलात्कार का आरोप, मामला दर्ज

नोएडा के सेक्टर 20 थाना क्षेत्र के हरौला गांव में रहने वाली आठ साल की एक दलित बच्ची के परिजनों ने पड़ोस में रहने वाले एक किशोर के खिलाफ उसके साथ कथित रूप से बलात्कार करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि इस बात को लेकर सैकड़ों सफाई कर्मचारियों ने थाना सेक्टर 20 पर पहुंचकर अपना आक्रोश जताया जिन्हें पुलिस ने समझा-बुझाकर शांत कराया । थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मुनीष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि हरौला गांव में रहने वाली आठ वर्षीय दलित किशोरी के परिजनों ने आरोप लगाया है, कि उनके पड़ोस में रहने वाले 17 वर्षीय किशोर ने बीती रात को उनकी बच्ची के साथ कथित बलात्कार किया है।

युवक की हत्या करने के बाद शव को नहर में फेंका

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र से लापता हुए युवक के मामले में हैरान करने वाला खुलासा हुआ है। उसकी पत्नी ने एक रिश्तेदार के संग मिलकर साजिश रचकर 27 जून को किरायेदार व उसके साथी की मदद से अजीत की हत्या कराने के बाद शव नहर में फिंकवा दिया। शक होने पर परिजन व पुलिस ने आरोपी की पत्नी से पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हो गया। पुलिस का कहना है कि मामले में अजीत की पत्नी कविता, किरायेदार मोहित व उसके साथी पर केस दर्ज कर शव की तलाश शुरू कर दी गई है। पुलिस मामले में कविता और मोहित को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

नोएडा पुलिस की इस हरकत पर कोर्ट ने जताई नाराजगी

पुलिस कर्मियों द्वारा अदालती कार्यवाही के दौरान मोबाइल से की जाने वाली रिकॉर्डिंग पर कोर्ट ने नाराजगी जताई है। कोर्ट ने इसे बेहद गंभीरता से लेते हुए ऐसे पुलिस कर्मियों पर अदालत की अवमानना की कार्यवाही की बात कही है। जानकारी के अनुसार, गौतमबुद्ध नगर की जिला अदालत ने पुलिस कर्मियों द्वारा मोबाइल फोन से की जाने वाली रिकॉर्डिंग को आपत्तिजनक बताया है। कोर्ट ने आगे से सभी पुलिस वालों कोर्ट में प्रवेश करने से पहले अपने मोबाइल फोन बंद कर बाहर ही रख कर आने को कहा है। आदेश का पालन नहीं करने वालों पर अवमानना की कार्रवाई होगी।

Next Story