Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ब्लैक फंगस के इलाज के नाम पर युवक से ऑनलाइन ठगी, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

पुलिस ने बताया कि चौधरी के भाई ब्लैक फंगस से पीड़ित हो गए हैं और उनके उपचार के लिए जरूरी इंजेक्शन खरीदने को लेकर चौधरी का इंटरनेट के जरिए आरएन सिंह नाम के व्यक्ति से संपर्क हुआ जिसने उनकी बातचीत बुलंदशहर में रहने वाले शिवम से कराई।

ब्लैक फंगस के इलाज के नाम पर युवक से ऑनलाइन ठगी, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

ब्लैक फंगस के इलाज के नाम पर युवक से ऑनलाइन ठगी

Noida Cyber Fraud नोएडा के नोएडा में ब्लैक फंगस (Black Fungus) के इलाज में काम आने वाला इंजेक्शन दिलाने के नाम पर एक युवक से कथित रूप से 30 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने इस बाबत थाना सेक्टर-49 में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस (Noida Police) ने बताया कि सेक्टर-72 में रहने वाले रेशपाल चौधरी की शिकायत के मुताबिक, चौधरी इंटरनेट (Online Fraud) के जरिए आरएन सिंह नाम के व्यक्ति के संपर्क में आए और उन्होंने इंजेक्शन के लिए उसके खाते में गूगल पे के माध्यम से 30 हजार रुपये स्थानांतरित कर दिए। थाना सेक्टर-49 के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि चौधरी के भाई ब्लैक फंगस से पीड़ित हो गए हैं और उनके उपचार के लिए जरूरी इंजेक्शन खरीदने को लेकर चौधरी का इंटरनेट के जरिए आरएन सिंह नाम के व्यक्ति से संपर्क हुआ जिसने उनकी बातचीत बुलंदशहर में रहने वाले शिवम से कराई। उन्होंने बताया कि शिवम ने 30 हजार रुपये में दो इंजेक्शन देने का वादा किया और आरएन सिंह ने यह रकम गूगल पे के जरिए अपने खाते में मंगवा ली लेकिन इंजेक्शन नहीं दिए।

दहेज हत्या मामले में फरार दो आरोपी गिरफ्तार

नोएडा में ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र के डेरीन गांव में रहने वाली एक विवाहित महिला की कथित तौर पर दहेज के लिए हुई हत्या के मामले में फरार चल रहे दो आरोपीयो को पुलिस ने बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया। ईकोटेक-3 थाने के प्रभारी निरीक्षक भुवनेश कुमार ने बताया कि मनीषा नाम की महिला की शादी डेरीन गांव में हुई थी और 24 जनवरी को उसकी ससुराल में संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। इस मामले में उसकी मां यमुना देवी ने उसके ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने बताया कि घटना की जांच कर रही पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे संजय भाटी तथा मुकेश को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

फ्लैट देने के नाम पर 1.30 करोड़ रूपए ठगने का मामला दर्ज

फ्लैट देने के नाम पर कथित रूप से एक करोड़ 30 लाख रूपए की ठगी के मामले में एक महिला ने थाना सेक्टर-20 में एक रियल एस्टेट डवलपर से जुड़े सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक मुनीष चौहान ने बताया कि सारिका गुप्ता ने थाना सेक्टर 20 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सेक्टर 107 में चल रहे एक प्रोजेक्ट में फ्लैट बुक करने के ऐवज में उन्होंने 2020 में बिल्डर को 1,38,00,000 रूपए दिये थे लेकिन उन्हें ना तो फ्लैट दिया जा रहा है और ना ही उनके पैसे लौटाये जा रहे हैं। चौहान ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने प्रीत सिंह सूरी, निर्मल सिंह, विधुर भारद्वाज, किंटी सूरी, नरेंद्र कौर सूरी, दीपक खुराना व संजीव आदि के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

तीन लापता किशोरियां बरामद, आरोपी गिरफ्तार

नोएडा के थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र के खैरपुर गांव से लापता हुई एक किशोरी को पुलिस ने बृहस्पतिवार को बरामद किया। पुलिस ने किशोरी को अगवा करने वाले आशीष खारी नामक युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी भुवनेश कुमार ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने किशोरी के साथ दुष्कर्म करने की बात स्वीकार की है और पुलिस किशोरी का चिकित्सीय परीक्षण करवा रही है। उन्होंने बताया कि खैरपुर गांव से लापता हुई दो नाबालिग बहनों को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। किशोरियों को अगवा करने वाले दो युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है, उनसे पूछताछ की जा रही है।

ट्रेन से गिरकर अज्ञात व्यक्ति की मौत

नोएडा के थाना बादलपुर क्षेत्र में एक अज्ञात व्यक्ति बीती रात को चलती ट्रेन से नीचे गिर गया। गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस प्रवक्ता पंकज कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया कि थाना बादलपुर क्षेत्र के रोजा जलालपुर फाटक के पास बीती रात को चलती ट्रेन से एक अज्ञात व्यक्ति नीचे गिर गया। गंभीर हालत में उसे उपचार के लिए दादरी के प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया। उसकी बिगड़ती हालत को देखते हुए उसे नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कुमार ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उसकी शिनाख्त कराने का प्रयास किया जा रहा है।

Next Story