Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ganesh Chaturthi 2021: दिल्ली में गणेश चतुर्थी पर कोरोना का साया, नहीं होगा कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम, DDMA ने जारी किए ये निर्देश

Ganesh Chaturthi 2021: डीडीएमए की ओर से मंगलवार को जारी एक बयान के अनुसार, जिला मजिस्ट्रेट और पुलिए उपायुक्त यह सुनिश्चित करेंगे कि भगवान गणेश की प्रतिमाएं टेंट और पंडाल में नहीं स्थापित की जाएं। इसके अलावा यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी धार्मिक अथवा सार्वजनिक स्थल पर लोगों की भीड़ नहीं जमा हो।

बुधवार के दिन करें हरी मूंग का ये उपाय, कर्ज से मुक्ति के साथ ही लक्ष्मी और गणेश भगवान का मिलेगा आशीर्वाद
X

Ganesh Chaturthi 2021 दिल्ली में त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। लेकिन कोरोना (Corona Pandemic) का साया इस साल भी त्योहारों (Festivals) पर देखने को मिल रहा है। वहीं, दिल्ली में गणेश चतुर्थी पर किसी प्रकार की कोई छूट नहीं दी गई है। क्योंकि दिल्ली में कोरोना के मामले खत्म नहीं हुए है। वहीं कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की आशंका बनी हुई है। इसलिए प्रशासन किसी भी तरह से ढिलाई के मूड में नहीं दिख रहा है। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने कहा है राजधानी में गणेश चतुर्थी पर किसी सार्वजनिक कार्यक्रम को मंजूरी नहीं दी जाएगी।

प्रतिमाएं टेंट और पंडाल भी नहीं होंगे स्थापित

डीडीएमए की ओर से मंगलवार को जारी एक बयान के अनुसार, जिला मजिस्ट्रेट और पुलिए उपायुक्त यह सुनिश्चित करेंगे कि भगवान गणेश की प्रतिमाएं टेंट और पंडाल में नहीं स्थापित की जाएं। इसके अलावा यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी धार्मिक अथवा सार्वजनिक स्थल पर लोगों की भीड़ नहीं जमा हो। बयान में कहा गया कि किसी तरह का जुलूस निकालने की भी मंजूरी नहीं दी जाएगी।

डीडीएमए ने लोगों से यह पर्व घरों में मनाने को कहा

डीडीएमए ने लोगों से यह पर्व घरों में मनाने को कहा है। इस बयान में कहा गया कि इसी माह गणेश चतुर्थी है और कोविड-19 के हालात तथा लोगों के इकट्ठा होने पर लगी पाबंदियों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि पर्व से जुड़ा कोई भी आयोजन सार्वजनिक तौर पर करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामले सौ से नीचे आ रहे है और संक्रमण से मौतें भी हो रही है। पॉजिटिविटी रेट 0.06 प्रतिशत दर्ज की गई है।

Next Story